भीड़ के हाथों बढ़ती हत्याएं : प्रधानमंत्री मोदी पर भड़के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

देश में भीड़ के हाथों बढ़ती हिंसा की घटनाएं ना सिर्फ चिंता का सबब बन गई हैं। इन हत्याओं को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ने गंभीर चिंता जाहिर की है।...

National Herald case

देश में भीड़ के हाथों बढ़ती हिंसा की घटनाएं ना सिर्फ चिंता का सबब बन गई हैं, बल्कि इससे देश की छवि भी बिगड़ रही है। हर राज्य में आए दिन कोई ना कोई बेकाबू भीड़ का शिकार हो रहा है। इन हत्याओं को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ने गंभीर चिंता जाहिर की है।

शनिवार को नेशनल हेराल्ड के स्मारक संस्करण की लॉन्चिंग के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भीड़ द्वारा लोगों को जान से मारने की घटनाओं पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

नेशनल हेराल्ड के संस्करण की लॉन्चिंग के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद थे। इसी अवसर पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश में भीड़ द्वारा लोगों को जान से मारने की घटनाओं को जोर-शोर से उठाया. राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर हमें गंभीरता से विचार करना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी बढ़ती हिंसा पर बिना नाम लिए भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कानून का पालन करवाने की जिम्मदारी जिस पर है, वो उनका समर्थन कर रहे हैं, जो क्या खाएं या नहीं, किससे प्यार करें और किससे नहीं, जैसी चीजों पर जबरन अपने विचार थोप रहे हैं।

सोनिया गांधी ने कहा कि घरेलू कुशासन भी बाहरी कुशासन की तरह बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि अगर सत्ता के खिलाफ नहीं आवाज उठाई गई, तो फिर ये हमारी सहमति समझी जाएगी।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और सोनिया गांधी ने तो मोदी सरकार को निशाने पर लिया ही, साथ ही रही सही कसर प्रियंका गांधी ने भी पूरी कर दी। प्रियंका गांधी ने एक निजी चैनल से संक्षिप्त बातचीत में कहा कि इन हालातों पर उन्हें बहुत हैरानी होती है और उन्हें गुस्सा भी बहुत आता है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर उनका खून खौलता है।

आपको बता दें कि हाल ही में झारखंड के रामगढ़ में एक मीट व्यापारी को बीफ के शक में मौत के घाट उतार दिया। इससे पहले दिल्ली की एक ट्रेन में 15 साल के जुनैद की हत्या कर दी गई। इस आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें सरकारी कर्मचारी भी शामिल थे, जबकि झारखंड में बीफ कारोबारी की पीट-पीटकर की गई हत्या में एक भाजपा नेता गिरफ्तार हुआ है।।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।