मोदी व भाजपा का जनता से धोखा : देश के 70% सरकारी जिला अस्पतालों का निजीकरण की तैयारी - राना

नीति आयोग के अध्यक्ष स्वयं प्रधानमंत्री होते हैं इसलिए प्रस्ताव नरेंद्र मोदी की सहमति से तैयार हुआ है। यदि प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई तो देश के 70& सरकारी जिला अस्पतालों का निजीकरण हो जाएगा...

 

हाथरस। उत्तर प्रदेश विधान परिषद् के पूर्व सदस्य डॉ. राकेश सिंह राना ने कहा है कि मोदी सरकार देश के 70% सरकारी जिला अस्पतालों का निजीकरण की तैयारी कर रही है जो जनता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का धोखा है।

डॉ.राना ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के शोषण व अहित के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक कदम और आगे बढ़ाने जा रही है। नीति आयोग ने बीती 17 जुलाई 2017 को निर्णय लिया है कि संपूर्ण भारत के समस्त बी व सी क्लास के जिला अस्पताल के तीन विभाग- (1) कार्डियोलॉजी, (2) कैंसर, व (3) पालमोनोलॉजी (फेफड़ा) का निजीकरण का प्रस्ताव नरेंद्र मोदी सरकार को भेजा है।

उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अध्यक्ष स्वयं प्रधानमंत्री होते हैं इसलिए प्रस्ताव नरेंद्र मोदी की सहमति से तैयार हुआ है। यदि प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई तो देश के 70 प्रतिशत जिलों के सरकारी जिला अस्पतालों का निजीकरण हो जाएगा।

पूर्व एमएलसी ने कहा कि भारत में आज भी 70 प्रतिशत भर्ती मरीज व 80 प्रतिशत बगैर भर्ती प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराते हैं, क्योंकि सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की संख्या बहुत कम है। भारत सरकार अपनी जीडीपी का 1.2 प्रतिशत ही स्वास्थ्य सेवा पर खर्च करती है जो बहुत कम है और इसी कारण भारत विश्व के 200 देशों में अंतिम 10 देशों में आता है।

उन्होंने कहा कि आज भी गरीब मध्यम परिवार ( लगभग आबादी का 90 प्रतिशत ) गंभीर बीमारी में इलाज नहीं करा पा रहा है, यदि सरकार सरकारी अस्पतालों का निजीकरण हो गया तो देश की जनता भगवान के भरोसे ही रहेगी।

डॉ. राना ने कहा कि नरेंद्र मोदी मंच पर भाषण में सदैव गरीबों की बात करते हैं परंतु गरीबों के लिए कोई भी कार्य न कर केवल पूंजीपतियों को ही लाभ पहुंचाने की योजना बनाते हैं।

उन्होंने कहा कि देश के अंदर स्वास्थ्य व शिक्षा पूर्ण रुप से सरकारी हाथों में ही रहनी चाहिए, सरकार को चाहिए कि बजट बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा सरकारी स्कूल व अस्पताल खोले जाएं, परंतु सरकार उल्टे रास्ते पर जा रही है जोकि पूर्ण रुप से देश की जनता के साथ नरेंद्र मोदी व भाजपा का धोखा है।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।
hastakshep
>