175 पोलिंग बूथों से EVM-VVPAT मशीन के ख़राब होने की शिकायत, अखिलेश ने सीईसी से कहा तुरंत सुनो शिकायत

175 पोलिंग बूथों से EVM-VVPAT मशीन के ख़राब होने की शिकायत, अखिलेश ने सीईसी से कहा तुरंत सुनो शिकायत...

175 पोलिंग बूथों से EVM-VVPAT मशीन के ख़राब होने की शिकायत, अखिलेश ने सीईसी से कहा तुरंत सुनो शिकायत

लखनऊ, 28 मई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी आरोप लगाया है कि उप चुनाव में जगह-जगह से EVM मशीन के ख़राब होने की ख़बरें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि शामली, कैराना, गंगोह, नकुड, थानाभवन और नूरपुर के लगभग 175 पोलिंग बूथों से EVM-VVPAT मशीन के ख़राब होने की शिकायत तुरंत सुनी जाए।

श्री यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कैराना से लोकदल प्रत्याशी तबस्सुम हसन का मुख्यचुनाव आयुक्त को लिखा पत्र भी शेयर किया।

श्री यादव ने कहा,

“उप चुनाव में जगह-जगह से EVM मशीन के ख़राब होने की ख़बरें आ रही हैं, लेकिन फिर भी अपने मताधिकार के लिए ज़रूर जाएँ और अपना कर्तव्य निभाएँ।“

इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने भी कहा था कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि नूरपुर में 140 ईवीएम मशीनें खराब हैं, क्‍योंकि उनके साथ छेड़छाड़ की गई है। कैराना से भी कुछ इस तरह की रिपोर्ट आ रही हैं।

राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि भाजपा फूलपुर और गोरखपुर में हार का बदला लेना चाहती है, यही कारण है कि वे हमें किसी भी कीमत पर हराना चाहते हैं।

इवीएम खराब, चुनाव आयोग से शिकायत

राष्ट्रीय लोकदल ने कैराना लोकसभा उपचुनाव में हो रहे मतदान के दौरान खराब हो रहीं ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की है।

राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने कहा कि कैराना में लगातार ईवीएम मशीनें ख़राब होने की शिक़ायते आ रही हैं। ईवीएम में ख़राबी के कारण कैराना के बूथ नंबर 268 में दो घंटों से भी ज़्यादा इंतज़ार करने के बाद वोटर बिना वोट दिए अपने घर जा रहे हैं उनका कहना है कि अब वो दोबारा गर्मी में वोट डालने नहीं आएंगे।

आरएलडी प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि मशीनें जानबूझकर खराब की जा रही हैं।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।