केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए यूएन मुख्यालय जाएंगे शशि थरूर, अदालत ने दी अनुमति

कांगेस नेता शशि थरूर शीघ्र ही केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए धन जुटाने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय जाएंगे। अदालत ने इसकी अनुमति दे दी है।  ...

केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए यूएन मुख्यालय जाएंगे शशि थरूर, अदालत ने दी अनुमति

नई दिल्ली, 20 अगस्त। कांगेस नेता शशि थरूर शीघ्र ही केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए धन जुटाने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय जाएंगे। अदालत ने इसकी अनुमति दे दी है।  

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर के आवेदन पर उन्हें पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासचिव कोफी अन्नान (जो हाल ही में निधन हो गया) के परिवार की यात्रा करने की अनुमति दे दी है। साथ ही अदालत ने उन्हें # केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता लेने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय जाने की अनुमति भी दी है।

पं. नेहरू से प्रेरित थे कोफी अन्नान

शशि थरूर ने कोफी अन्नान के साथ अपनी पुरानी यादों को ताज़ा करते हुए कहा कि उन्होंने 1995 में कोफी अन्नान के साथ ताजनहल का दौरा किया था। वह भारत के एक सच्चे दोस्त थे और हमारी संस्कृति के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र और विश्व शांति में हमारे योगदान के लिए बहुत सम्मान करते थे। मैंने अपनी पुस्तक "नेहरू: भारत का आविष्कार" उन्हें समर्पित की क्योंकि उन्होंने कहा कि वह घाना में छात्र के रूप में पं. नेहरू से प्रेरित थे।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।