मुंबई आया तो मेरी जेब में थे 37 रूपये, आज मै 'रांची डायरीज' का फिल्म निर्माता बन गया हूँ: अनुपम खेर

एजेंसी
हाइलाइट्स

न्यूज़ हेल्पलाइन, मुंबई, 13 सितम्बर 2017

मशहूर कलाकार 'अनुपम खेर' ने अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज किया है, अब वो अपनी आने वाली फिल्म 'रांची डायरीज' में अभिनेता नहीं, निर्माता है। मंगलवार को अनुपम खेर फिल्म के ट्रेलर लांच पर पहुंचे। फिल्म के ट्रेलर लांच में, महेश भट्ट, डेविड धवन, जिम्मी शेरगिल और सतीश कौशिक जैसी कई मशहूर हस्तियां भी शामिल हुई। मीडिया से बात करते हुए निर्माता, 'अनुपम खेर' ने कहा," जब मैं मुंबई आया तो मेरी जेब सिर्फ 37 रुपये थे और वहीँ से मेरे करियर की शुरुआत हुई। अभनेता से निर्माता बनने तक का सफर बहुत लंबा रहा' पर मैं आज 'रांची डायरीज' में निर्माता बन गया हूँ।

 अनुपम खेर, का फिल्म उद्योग से पहले कोई वास्ता नहीं था पर उन्होंने अपने अभिनय से लोगो के अंदर एक अलग ही छाप छोड़ी, उन्होंने अपनी फिल्म में नए और प्रतिभाशाली लोगो को अवसर दिया है जब उनसे इस पर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा,"मैंने फिल्म जगत में कुछ नया किया है, मैं चाहता हु उन लोगो को मौका मिले जो प्रतिभाशाली हो, और अपने काम के प्रति निष्ठावान हों। मैंने 37 रूपये से इस लक्ष्य को पाया है इससे साबित होता है कि, मेहनत करने वालो की हार नहीं होती।

फिल्म की कहानी के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया," इस फिल्म की कहानी जिंदगी के ऊपर है, मैं एक छोटे शहर से हूँ, मेरी जिंदगी का पहला रोजगार भी छोटे शहर में ही था। इसलिए मैं ऐसे शहरों के लोगो की भावनाओं को अच्छे तरह से समझता हूँ। छोटे शहरो के लोगो के सपने होते है, बड़े शहरों के लोगो का लक्ष्य। साथ साथ इस फिल्म में रोमांस और हास्य भी है। इस फिल्म की कहानी छोटे शहरों में रहने वाले लोगो के ऊपर है।

अनुपम खेर से पूछा गया कि आपने इस फिल्म को निर्मित करने के लिए कैसे सोचा, उन्होंने बताया," पहले मैंने "मैंने गाँधी को नहीं मारा' फिल्म को निर्मित किया, और मैं चाहता था की इस इंडस्ट्री का टाइकून बन जाऊं, मैं चाहता था अनुपम खेर नाम से एक स्टूडियों बनाऊं पर दिवालिया हो जाने के वजह से मैं ये नहीं कर सका, फिर मैंने अपना शो चालू किया 'कुछ भी हो सकता है' और मैंने यहाँ से पैसे कमाए।

 "जब निर्देशक मेरे पास आये तो मुझे लगा जब मैं किसी की मदद कर सकता हूँ तो फिर क्यों न करूं, मैंने अपना काम किया है, अब दर्शकों पर निर्भर करता है वो किस तरह से फिल्म को अपना प्यार देते हैं।

 फिल्म के निर्देशक स्वात्तिक मोहंती ने कहा "अनुपम खेर के साथ काम करने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। वो जब सेट पर आते थे तो वो ऐसा नहीं दिखाते थे, उन्हें कई फिल्मों में काम करने का अनुभव है वो एक नए कलाकार के तौर पर आते थे। वो हमेशा अनुशाशन में काम करना पसंद करते हैं।

 इस फिल्म में अनुपम खेर, ताहा शाह, हिमांश कोहली, जिमी शेरगिल, सतीश कौशिक और सौंदर्य शर्मा प्रमुख भूमिका में हैं।

रांची डायरी 13 अक्टूबर 2017 को रिलीज होगी।

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।
hastakshep
>