झूठ बोलते शर्म नही आती स्मृति ईरानी को !

छत्तीसगढ़ की महिलाओं से माफी मांगें स्मृति ईरानी - विकास तिवारी...

झूठ बोलते शर्म नही आती स्मृति ईरानी को !

छत्तीसगढ़ की महिलाओं से माफी मांगें स्मृति ईरानी - विकास तिवारी

रायपुर/06 नवंबर 2018। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विकास खोजो प्रोग्राम के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने कहा है कि मोदी सरकार की कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कल भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में मीडिया सहित प्रदेश की महिलाओं को गुमराह कर साफ-साफ झूठ बोला कि छत्तीसगढ़ राज्य में उज्ज्वला योजना के तहत रमन सरकार ने अब तक 37 लाख 20 हजार महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर वितरित कर दिया है जबकि केंद्र सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 26 लाख 29 हजार 493 सिलेंडर ही वितरित किया गया है।

श्री विकास तिवारी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मानसिक तौर से दिवालिया हो चुकी हैं। अमेठी चुनाव में करारी हार के बाद वह रोजाना बहकी-बहकी बातें करती हैं और साफ-साफ झूठ भी बोलती हैं। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी को यह बताना चाहिए कि अतिरिक्त सात लाख 90 हजार 507 घरेलू गैस सिलेंडर राज्य की भाजपा सरकार ने किन महिलाओं को वितरित किया है, कहीं इसमें भी कोई बड़ा घोटाला तो रमन सरकार ने नहीं किया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि स्मृति ईरानी महँगाई की मार झेलती हुई गृहणियों के घाव में मरहम लगाने की जगह उनको कुरेद रही हैं, छत्तीसगढ़ की महिलाओं को अपमानित कर रही हैं। केंद्र में जब कांग्रेस सरकार थी तब घरेलू गैस सिलेंडर (14.2कि.ग्रा) का मूल्य 410 रु था जो आज प्रदेश में बढ़कर 1017 रु. 50 पैसों में मिल रहा है।

विकास तिवारी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को प्रदेश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिये जो झूठे आंकड़ों उन्होंने दिये और जो महंगा घरेलू गैस सिलेंडर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार महिलाओं को दे रही है।

कब लाँच की गई थी प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना

When was launched Prime Minister Ujjwala Yojna

प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा उत्तर प्रदेश के बलिया में एक मई 2016 को लाँच की गई थी। इस योजना के तहत, तीन वर्षों में 1600 रुपये प्रति कनेक्शन के समर्थन के साथ बीपीएल परिवारों को 5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराए जाने का लक्ष्य था।

प्रधान मंत्री उज्ज्वल योजना के उद्देश्य

Objectives of Pradhan Mantri Ujjwala Yojana

उज्ज्वल योजना का लक्ष्य देश भर में बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों में महिलाओं के नाम पर 5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन प्रदान करना है। सरकार ने इस योजना के तहत पूरे देश में बीपीएल परिवारों को वितरित किए जाने के लिए 5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इस योजना के कुछ उद्देश्यों (Aim of Prime Minister Ujjwala Yojna) में हैं

महिलाओं को सशक्त बनाना और उनके स्वास्थ्य की रक्षा करना।

जीवाश्म ईंधन के आधार पर खाना पकाने से जुड़े गंभीर स्वास्थ्य खतरे को कम करना।

अशुद्ध खाना पकाने के ईंधन के कारण भारत में मौत की संख्या को कम करना।

जीवाश्म ईंधन को जलाने से इनडोर वायु प्रदूषण के कारण होने वाली तीव्र श्वसन बीमारियों की बड़ी संख्या में युवा बच्चों को रोकना।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

Prime Minister Ujjwala Yojna in Hindi, Aim of Prime Minister Ujjwala Yojna in Hindi, Chhattisgarh, Development Search Program, Household Gas Cylinder, Ujwala Plan, Chhattisgarh Pradesh Congress Committee, Smriti Irani, छत्तीसगढ़, विकास खोजो प्रोग्राम, घरेलू गैस सिलेंडर, उज्ज्वला योजना, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी, स्मृति ईरानी,

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।