उप्र : देवरिया कांड पर योगी के इस्तीफे की मांग को लेकर भाकपा (माले) का राज्यव्यापी विरोध आज

पार्टी ने सीएम योगी के इस्तीफे और मामले की हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच की मांग की...

उप्र : देवरिया कांड पर योगी के इस्तीफे की मांग को लेकर भाकपा (माले) का राज्यव्यापी विरोध आज

राज्य कमेटी की एक टीम बुधवार को देवरिया का दौरा करेगी

पार्टी ने सीएम योगी के इस्तीफे और मामले की हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच की मांग की

लखनऊ, 7 अगस्त। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) ने देवरिया के नारी संरक्षण गृह कांड पर मुख्यमंत्री योगी के इस्तीफे की मांग करते हुए 8 अगस्त को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया है। पार्टी ने घटना की हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच कराने की मांग भी की है। राज्य कमेटी की दो सदस्यीय टीम बुधवार को देवरिया का दौरा करेगी।

यह जानकारी पार्टी के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने दी। बताया कि विरोध प्रदर्शन जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देवरिया में बालिका व नारी संरक्षण गृह संचालित करने वाले एनजीओ  की पूर्व में हुई सीबीआई जांच में अनियमितता मिलने, तीन साल से सरकारी मदद रोके जाने और पिछले साल उक्त गृह की मान्यता समाप्त कर दिये जाने के बावजूद उसका संचालन होता रहा। इतना सब होते हुए जिला प्रशासन अनाथ बच्चियों और आश्रय विहीन महिलाओं को रखने के लिए उसका उपयोग भी करता रहा। बिहार के मुजफ्फरपुर कांड सामने आने के बाद भी शासन-प्रशासन की नींद नहीं टूटी।

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ के नारी निकेतन से भी महिलाएं गायब मिली हैं। हरदोई, सुल्तानपुर, फैजाबाद आदि जिलों में भी गड़बड़ियों का पता चला है। यह भाजपा सरकार के कार्यकलाप की पोल खोलता है। बेटी बचाओ का भाजपाई नारा भी अन्य नारों-वादों की तरह जुमला साबित हुआ है। देवरिया कांड की जवाबदेही लेते हुए मुख्यमंत्री योगी इस्तीफा दें। गायब 18 लड़कियों को हाजिर किया जाए। दोषियों को सख्त सजा मिले। सभी बालिका व नारी संरक्षण गृहों की गहराई से जांच की जाये और अनियमितताओं पर कड़ी कार्रवाई हो।

राज्य सचिव ने बताया कि पार्टी की स्थायी समिति (स्टैंडिंग कमेटी) के सदस्य ओमप्रकाश सिंह और राज्य कमेटी के सदस्य श्रीराम चौधरी की दो सदस्यीय टीम बुधवार को देवरिया पहुंचकर मौके का जायजा लेगी।

इस बीच, अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) ने उक्त घटना पर योगी सरकार के खिलाफ मंगलवार को देवरिया में विरोध मार्च निकालकर प्रदर्शन किया।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।