क्या अमर सिंह को सच साबित कर दिया मुलायम ने ? अखिलेश-रामगोपाल की शरण (!) में पहुंचे

रामगोपाल ने कहा था – “अखिलेश से जलते हैं मुलायम” और दूसरा “जो कटाक्ष करेगा वो खुद कट जायेगा।“ ......

क्या अमर सिंह को सच साबित कर दिया मुलायम ने, अखिलेश-रामगोपाल की शरण (!) में पहुंचे

नई दिल्ली, 23 सितंबर। क्या अमर सिंह सच साबित हुए हैं ? जी हाँ आज के घटनाक्रम को देखते हुए कयास लगाया जा सकता है कि मुलायम सिंह यादव ने अमर सिंह के कहे को सच साबित कर दिया है।

आज दिल्ली में मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी की एक रैली में रामगोपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच बुझे-बुझे से पहुंचे। मौका था नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर सपा की सामाजिक न्याय, लोकतंत्र बचाओं और विकास यात्राओं के समापन का।

मुलायम सिंह यादव के अनुज शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद मुलायम का अखिलेश के मंच पर पहुंचने मायने लगाए जा रहे हैं, हालांकि मुलायम ने ये कोई घोषणा नहीं की कि वे अखिलेश या शिवपाल किसके साथ हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति राजनीतिक संकेत दे रही थी।

बता दें कि सपा में विवाद के बाद पिछले वर्ष अमर सिंह ने ये खुलासा करके सनसनी फैला दी थी कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के बीच हुआ झगड़ा एक ड्रामा था जिसकी स्क्रिप्ट खुद मुलायम सिंह ने लिखी थी।

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में अमर सिंह ने दावा किया  कि अखिलेश और मुलायम पहले भी एक थे और आगे भी एक रहेंगे। अमर सिंह ने कहा था कि यह एक रचा हुआ ड्रामा और यह ड्रामा मुलायम सिंह ने रचा था ताकि अखिलेश की छवि सुधारी जा सके।

अब आज मुलायम का अखिलेश और रामगोपाल के बीच बैठने पर सियासी गलियारों में अमर सिंह के वक्तव्य को याद किया जा रहा है।

आपको याद होगा कि सपा परिवार में झगड़े के दौरान मुलायम ने अखिलेश से सार्वजनिक रूप से कहा था कि, अमर सिंह मेरे भाई हैं। तुम्हारी हैसियत क्या है, जो उन्हें गाली देते हो। अमर सिंह ने हमें कई बार बचाया है।

और जब विधानसभा चुनाव के बाद शिवपाल यादव ने रामगोपाल यादव को शकुनी कहा था तो मुलायम ने उनके बयान को सही बताते हुए कहा कि शिवपाल को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। पैसा भी खर्च किया गया।

विवाद के बीच रामगोपाल यादव के दो बयान काफी चर्चा में रहे, एक जिसमें रामगोपाल ने कहा था – “अखिलेश से जलते हैं मुलायम” और दूसरा “जो कटाक्ष करेगा वो खुद कट जायेगा।“

तो अब ये आपके ऊपर है कि आप चाहें तो ये मानें कि मुलायम ने आज अमर सिंह को सच साबित कर दिया या रामगोपाल सच साबित हुए कि “जो कटाक्ष करेगा वो खुद कट जायेगा।“

ज़रा हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।