जीएसटी की दरों के विरोध में 30 जून को दिल्ली बन्द

गुड्स एवं सर्विस टैक्स की ऊंची दरों और इसके जटिल नियमों को लेकर दिल्ली के व्यापारियों का विरोध तेज हो गया है और कारोबारियों ने अब 30 जून को बंद का ऐलान किया है।...

देशबन्धु

नई दिल्ली, 28 जून। गुड्स एवं सर्विस टैक्स की ऊंची दरों और इसके जटिल नियमों को लेकर दिल्ली के व्यापारियों का विरोध तेज हो गया है और कारोबारियों ने अब 30 जून को बंद का ऐलान किया है।

व्यापारियों की संस्था चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इण्डस्ट्री बंद की घोषणा करते हुए कहा कि आज कनॉट प्लेस में एक बड़ी बैठक में यह फैसला लिया गया।

बैठक में दिल्ली की लगभग 50 ट्रेड एसोसिएशन्स ने हिस्सा लिया और सभी कारोबारियों ने जीएसटी की ऊंची दरों और जटिल नियमों का विरोध करते हुए सर्वसम्मति से 30 जून को दिल्ली व्यापार बन्द करने का फैसला किया।

संस्था के कन्वीनर बृजेश गोयल और हेमन्त गुप्ता ने बताया कि कारोबारी जीएसटी के समर्थन में हैं हमारा विरोध जीएसटी की ऊंची दरों और कुछ जटिल नियमों को लेकर है, हम जीएसटी काउंसिल से मांग करते हैं कि जीएसटी की ऊंची दरों को कम व तर्कसंगत किया जाये। इसके साथ ही जीएसटी में रिटर्न प्रक्रिया, रिवर्स चार्ज, पेनल्टी आदि से संबन्धित दिक्कतों को भी दूर किया जाये।

संस्था के महासचिव राकेश यादव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने बताया कि दिल्ली की लगभग 30 ट्रेड एसोसिएशन्स ने 30 जून को दिल्ली बन्द का समर्थन किया है और हमें उम्मीद है कि बाकी ट्रेड एसोसिएशन्स भी दिल्ली बन्द को अपना समर्थन देंगी।

दिल्ली बंद में ऑटोमोटिव पार्ट्स मर्चेन्ट एसोसिएशन कश्मीरी गेट, ट्रैक्टर पार्ट्स एसोसिएशन मोरी गेट, दिल्ली स्कूटर ट्रेडर्स एसोसिएशन करोल बाग, ग्रेन मर्चेन्ट एसोसिएशन नया बाजार, टिम्बर मर्चेन्ट एसोसिएशन मुण्डका, सर्व व्यापार मण्डल, कैमिकल मर्चेन्ट एसोसिएशन, ड्राई फ्रूट एसोसिएशन खारी बावली के अलावा दिल्ली फर्नीचर फेडरेशन कीर्ति नगर व ऑल इण्डिया इलैक्ट्रोनिक्स एसोसिशन, ऑल इण्डिया हैण्ड बैग्स एसोसिशन नबी करीम सहित सदर बाजार, आजादपुर की एसोसिएशन भी शामिल होंगी।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।