शिवपाल बोले सपा-बसपा गठबंधन ठगगठबंधन, कांग्रेस गठबंधन के लिए संपर्क करे तो हम तैयार

हम सेकुलर पार्टियों से गठबन्धन को तैयार हैं। उसमें एक कांगेस भी है। अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं...

लखनऊ,13 जनवरी। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी Pragatisheel Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव Shivpal Singh Yadav ने कहा है कि "हम दूसरे अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों Secular parties के साथ मिलकर गठबंधन  alliance बनाने जा रहे हैं। हम सेकुलर पार्टियों से गठबन्धन को तैयार हैं। उसमें एक कांगेस भी है। अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं।"

कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने कहा,

"अभी कांग्रेस से इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है। कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है और अगर वह भाजपा को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे।"

उन्होंने कहा,

"हमारी पार्टी के समर्थन के बिना कोई भी गठबंधन यूपी में भाजपा को परास्त नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन ठगगठबंधन है और पैसे के लिए किया गया है।"

शिवपाल ने कहा,

"हमारी पार्टी के समर्थन के बिना कोई भी गठबंधन यूपी में भाजपा को परास्त नहीं कर सकता है। हम दूसरे अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाने जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन ठगगठबंधन Thug coalition है और पैसे के लिए किया गया है। शिवपाल ने कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर कहा, अभी कांग्रेस से इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है।

शिवपाल ने कहा कि हमारी पार्टी, बहुजन मुक्ति पार्टी और हमारे गठबंधन सहयोगियों का समर्थन मिले कोई भी गठबंधन भाजपा को हरा नहीं सकता है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि यूपी में कांग्रेस के साथ कोई भी सेकुलर पार्टी आती है, जिसका मकसद भाजपा को हराना है तो हम उसका स्वागत करेंगे।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।