आज शाम की बड़ी ख़बरें : उफ्फ... नफरत की राजनीति के खिलाफ पीएम !!!

प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के कल आए चुनाव परिणामों का उल्लेख करते हुए दिलचस्प बात कही है कि पूर्वोत्तर के लोगों ने एकमत से भाजपा के पक्ष में मतदान कर नफरत की राजनीति को नकार दिया...

उफ्फ... नफरत की राजनीति के खिलाफ पीएम !!!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के कल आए चुनाव परिणामों का उल्लेख करते हुए दिलचस्प बात कही है कि पूर्वोत्तर के लोगों ने एकमत से भाजपा के पक्ष में मतदान कर नफरत की राजनीति को नकार दिया है।

संकीर्ण राष्ट्रवाद से लड़ने का वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दायी क्वांग का आव्हान

वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दायी क्वांग ने कहा है कि हिंद-एशिया-प्रशांत क्षेत्र में शांति और समृद्धि तभी आएगी जब सभी देश नौवहन की स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे और संकीर्ण राष्ट्रवाद से लड़ेंगे।

देश के शीर्ष संवैधानिक प्राधिकारियों - राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यपालों और उपराज्यपालों के वाहनों पर जल्द ही वाहन का पंजीकरण नंबर नजर आएगा।

त्रिपुरा में नहीं हो पाया मुख्यमंत्री का फैसला

त्रिपुरा के भाजपा अध्यक्ष बिप्लव देब ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी आईपीएफटी के नवनिर्वाचित विधायक अपना नेता चुनने के लिए छह मार्च को अगरतला में बैठक करेंगे।

प्रणब दा को मानद डी.लिट

शिवपुर (पश्चिम बंगाल), भारतीय अभियांत्रिकी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईईएसटी) ने आज पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को डी. लिट की उपाधि से नवाजा।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने आज चंडीगढ़ में कहा कि विश्वविद्यालयों को देश में उत्कृष्ट संस्थान बनना चाहिए।

देवेंद्र फड़णवीस का दावा भाजपा कर्नाटक में भी विधानसभा चुनाव जीतेगी

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में हाल के चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने आज कहा कि पार्टी कर्नाटक में भी विधानसभा चुनाव जीतेगी।

इस्लामिक राष्ट्र में हिंदू दलित महिला सीनेटर

मुस्लिम बहुल देश पाकिस्तान के सिंध प्रांत की कृष्णा कुमारी कोल्ही देश में निर्वाचित पहली हिंदू दलित महिला सीनेटर बन गयी हैं।

खेल सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट भारत

भारत ने आज इपोह में सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में गोल करने के कई मौके गंवा दिये जिससे उसे इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 ड्रा से संतोष करना पड़ा।

निशानेबाजी भारत

भारतीय निशानेबाज शहजर रिजवी ने अपने पहले आईएसएसएफ विश्व कप में विश्व रिकार्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया जबकि जीतू राय और मेहुली घोष ने कांस्य पदक जीते।

2020 तक भारत और वियतनाम 15 अरब डालर का करेंगे व्यापार

भारत और वियतनाम 2020 तक द्विपक्षीय व्यापार लक्ष्य 15 अरब डालर पहुंचाने का लक्ष्य हासिल करने के लिये ठोस और व्यवहारिक उपाय करेंगे। दोनों देशों ने यहां जारी एक संयुक्त बयान में यह कहा।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।