ड्रोन उड़ाने का शौक पड़ा महंगा फोटोग्राफर को

राजधानी के उत्तर दिल्ली क्षेत्र में एक फोटोग्राफर को ड्रोन कैमरा उड़ाना महंगा पड़ गया और उसके इस शौक ने उसे पुलिस की हिरासत में पहुंचा दिया।...

देशबन्धु

नई दिल्ली, 22 जुलाई। राजधानी के उत्तर दिल्ली क्षेत्र में एक फोटोग्राफर को ड्रोन कैमरा उड़ाना महंगा पड़ गया और उसके इस शौक ने उसे पुलिस की हिरासत में पहुंचा दिया।

मामला तिमारपुर इलाके का है जहां कैमरा लगे ड्रोन को उड़ा रहे एक फोटोग्राफर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से ड्रोन को लेकर पुलिस ने जब्त कर लिया।

मामले की शुरूआती जांच में पुलिस ने मामला संगीन न देख आरोपी को थाने से ही जमानत दे दी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तेनजिंग दोरजी न्यू तिब्बत कालोनी मजनू का टीला इलाके में रहता है। वह पेशेवर फोटोग्राफर है और इलाके में ही उसका स्टूडियो है। शुक्रवार दोपहर को वह बजीराबाद के निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर ड्रोन में कैमरा लगाकर उड़ा रहा था। इसी दौरान वहां से गुजर रही पीसीआर वैन ने ड्रोन को उड़ते हुए देख लिया। मामले की गंभीरता को भांपते हुए पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और कार्रवाई शुरू कर दी।

घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई और मौके पर पहुंचे एसएचओ ओपी ठाकुर ने ड्रोन को जब्त कर लिया। इसके साथ ही आरोपी को भी हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद आरोपी के घर एवं स्टूडियो की तलाशी ली गई लेकिन कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है। पुलिस ने छानबीन में कोई आपत्तिजनक वस्तु न मिलने व आरोपी की बाबत कोई गंभीर शिकायत को नहीं पाया। इसके बाद ही उसे थाने से जमानत दे दी गई। बता दें कि राजधानी में ड्रोन को उड़ाने पर प्रतिबंध है और ऐसे मामले सामने आने पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है। 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।