अश्लील टिप्पणी का मामला : हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल पर दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश

अश्लील टिप्पणी का मामला : हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल पर दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश...

एजेंसी

नई दिल्ली, 11 जनवरी। सर्वोच्च अदालत (Supreme court) द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड- Board of Control for Cricket in India, (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति -  Committee of Administrators (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) पर उनके महिलाओं के खिलाफ दिए गए बयान पर दो मैचों का प्रतिबंध (Ban of two matches) लगाने की सिफारिश की है। इन दोनों खिलाड़ियों ने बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर के शो पर महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी की थी।

इसके बाद राय ने इन दोनों पर दो वनडे मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है। राय ने सीओए के अन्य सदस्य डायना इडुल्जी को ईमेल लिखकर यह बात कही।

राय ने अपने ई-मेल में लिखा है,

"मैंने आज अखबार में इन दोनों खिलाड़ियों के बयान को पढ़ा। यह बेहुद बयान है। किसी भी तरह की माफी इसकी भरपाई नहीं कर सकती। मैंने डायना से इन दोनों पर पेनाल्टी लगाने को कहा है क्योंकि मैंने क्लिप नहीं देखी है। मुझे लगता है कि हमें दोनों पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा देना चाहिए।"

सीओए ने राहुल और पांड्या को कारण बताओ नोटिस भेजा और 24 घंटे के भीतर इसका जवाब मांगा है। पांड्या ने बुधवार को नोटिस का जवाब दे दिया था लेकिन समिति उससे खुश नहीं है।

पांड्या इस शो पर राहुल के साथ गए थे। पांड्या ने अपनी सफाई में कहा था कि वह शो के रंग में रंग गए थे। उन्होंने शो पर कई महिलाओं से अपने शारीरिक संबंध बनाने की बात को कबूला था और कहा था वह इस बारे में अपने घर वालों को भी बताते हैं।

पांड्या ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा था,

"कॉफी विद करण (Coffee with Karan) में मैंने जो बयान दिया उस पर मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाओं को मैंन आहत किया।"

उन्होंने लिखा,

"ईमानदारी से कहूं तो मैं शो के दौरान उसी के रंग में रम गया था। मैं किसी भी तरह से किसी की भी भावनाओं को आहत नहीं करना चाहता था।"

पांड्या इस समय भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में हैं।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

Case of obscene remark: Hardik Pandya, Lokesh Rahul's ban on two matches recommended

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।