विहिप के संतों ने की राम मंदिर के लिए अध्यादेश की मांग तो एनसीपी ने कहा सुप्रीम कोर्ट को धमका रहा आरएसएस

विहिप के संतों ने की राम मंदिर के लिए अध्यादेश की मांग तो एनसीपी ने कहा सुप्रीम कोर्ट को धमका रहा आरएसएस...

विहिप के संतों ने की राम मंदिर के लिए अध्यादेश की मांग तो एनसीपी ने कहा सुप्रीम कोर्ट को धमका रहा आरएसएस

विहिप के संतों ने की राम मंदिर के लिए अध्यादेश या काननू लाने की मांग

विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े साधु-संतों ने संत समागम में रविवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार से अध्यादेश लाने या कानून बनाने की मांग की।

राम मंदिर मसले पर सुप्रीम कोर्ट को धमका रहा आरएसएस : एनसीपी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का कहना है कि राम मंदिर मसले को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सुप्रीम कोर्ट को डराने-धमकाने का काम कर रहा है, जो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए घातक है। यह देश संविधान से चलेगा, किसी भी संगठन की मनमर्जी से नहीं।

प्रो-कबड्डी लीग : यूपी योद्धा ने बंगाल वॉरियर्स से खेला रामांचक ड्रॉ 

यूपी योद्धा ने ग्रेटर नोएडा में अपने घरेलू मैदान शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ 30-30 से रोमांचक ड्रॉ खेला।

छत्तीसगढ़ : आप की प्रचार यात्रा का दूसरा चरण 9 नवंबर से

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी (आप) 'झाड़ू चलाओ भ्रष्टाचार भगाओ' यात्रा का दूसरा चरण 9 नवंबर से शुरू करेगी। यात्रा की शुरुआत दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया करेंगे।

दिल्ली-छपरा के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

पूर्वात्तर रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए दिल्ली और छपरा के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

मायावती का दावा, छत्तीसगढ़ में गठबंधन सरकार बनते ही माओवादी समस्या खत्म हो जाएगी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने कहा कि गठबंधन के ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशियों को मत देकर जिताएं ताकि छत्तीसगढ़ में भी सर्व समाज विशेष कर दलित, गरीब व अल्पसंख्यकों का पूर्ण विकास हो सके। छत्तीसगढ़ में भी गुरु घासीदास व काशीनाथ के अनुयायी स्वाभिमान के साथ अपना जीवन-यापन कर सकें। अंबिकापुर में एक सभा में मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन की सरकार बनते ही माओवादी समस्या भी समाप्त हो जाएगी।

कांग्रेस छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को क्रांति की संज्ञा देती है : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में व्याप्त नक्सलवाद को क्रांति की संज्ञा देती है। वह देश की जनता को स्पष्ट करे कि यह कैसी क्रांति है। सत्ता के लिए नक्सलवाद को क्रांति कहकर समर्थन देने वाले कांग्रेसी समझ लें कि गरीब की भूख दूर करना क्रांति है, जो इस राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है।

एलजी स्मार्ट टीवी की खरीद पर 100 फीसदी तक कैशबैक का ऑफऱ

त्योहारी सीजन में एलजी इलेक्ट्रोनिक्स ने ऑफर्स कैम्पेन 'नए इंडिया की दीवाली' पेश किया है जिसके तहत छूट के साथ ही कैशबैक और आकर्षक ईएमआई की पेशकश की गई है। एलजी स्मार्ट टीवी की खरीद पर 100 फीसदी तक कैशबैक का ऑफऱ है।

पुलिस किले में तब्दील हुआ सबरीमाला

भगवान अयप्पा मंदिर सोमवार को पूरे दिन के लिए खुलने जा रहा है, जिसके मद्देनजर करीब 2,300 पुलिसकर्मियों ने मंदिर कस्बे को अपने नियंत्रण में ले लिया है। बीते तीर्थयात्रा सत्र में व्यापक पैमाने पर हुए विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है।

'मामा' शिवराज और मोदी किसान विरोधी : गुलाम नबी आजाद

राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 'किसान विरोधी' करार देते हुए भोपाल में कहा कि किसानों के मुंह से सिर्फ यही निकल रहा है कि 'मामा और मोदी किसान विरोधी हैं।'

कार्बन उर्त्सजन कम करने के लिए आंदोलन की जरूरत : हरदीप पुरी

आवास एवं शहरी मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि भारत सतत विकास के लक्ष्यों को हासिल कर ही स्थायित्व को हासिल कर सकता है। उन्होंने कहा कि शहरों की स्थिति दिन पर दिन बुरी होती जा रही है, ऐसे में कार्बन उर्त्सजन कम करने के लिए आंदोलन की जरूरत है।

एचएसबीसी, आरआईएल के कारोबार में ब्लॉकचेन का उपयोग

बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एचएसबीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने कहा कि वे अपने-अपने कारोबार में वित्तीय लेन-देन में ब्लॉकचेन का इस्तेमाल करने लगे हैं, यह अपनी तरह का पहला प्रयोग है।

मध्यावधि चुनाव में ट्रंप के खिलाफ करें मतदान : वाशिंगटन पोस्ट

समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट ने अमेरिकी मतदाताओं से आग्रह किया है कि मंगलवार को होने वाले मध्यावधि चुनावों में वे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विचारधारा के खिलाफ मतदान करें जो इस बात पर पूरी तरह भरोसा कर रहे हैं कि 'मतदाताओं को उनकी बुरी प्रवृत्तियों क्रोध, घृणा और डर के जरिए' प्रभावित किया जा सकता है।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

Latest News, News in Hindi, Latest News in Hindi, World news, headlines, Latest headlines, latest news, economic news, sports news, health news, news of politics, news of government, news of law, legal news, entertainment news, Bollywood news,

विश्व समाचार, सुर्खियां, हेडलाइन्स, ताजा समाचार, आर्थिक समाचार, खेल समाचार, स्वास्थ्य समाचार, राजनीति के समाचार, सरकार के समाचार, कानून के समाचार, नवीनतम समाचार, हिंदी में समाचार, 4 नवंबर,

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।