क्रिकेट की दुनिया : मैदान पर खिलाड़ी और चोट का पुराना नाता

बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम जहां बाउंसर से बुरी तरह घायल हो गए, वहीं आस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश लीग 20-20 में विकेट कीपर पीटर नेविल बुरी तरह घायल हो गए।...

क्रिकेट की दुनिया में मैदान पर खिलाड़ी और चोट का पुराना नाता है। लेकिन कभी-कभी चोट काफी गंभीर हो जाती है।

हाल ही में बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम जहां बाउंसर से बुरी तरह घायल हो गए, वहीं आस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश लीग 20-20 में विकेट कीपर पीटर नेविल बुरी तरह घायल हो गए।

बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्रा इकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मुकाबले के दौरान यह हादसा हुआ। बल्लेएबाज ब्रेड हॉज का बैट विकेटकीपर पीटर नेविल के मुंह पर जाकर लगा, इसके चलते उनका जबड़ा टूट गया। चोट लगते ही वे मैदान पर गिर पड़े और थोड़ी ही देर में उन्हें सूजन आ गई। उन्हें तुरंत मैदान से अस्प ताल ले जाया गया।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के टॉप टी20 प्लेयर्स में शुमार हॉज अपनी टीम को जिताने की पूरी कोशिश कर रहे थे। मेलबर्न रेनेगेड ने उनके सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा था। ऐसे में हॉज की कोशिश बड़े शॉट खेलने की थी। 18वें ओवर की पहली गेंद श्रीलंका के थिसारा परेरा ने फेंकी। हॉज ने पूरी ताकत से ऑन साइड पर शॉट खेलने की कोशिश की। शॉट मिस टाइम हुआ लेकिन उन्होंने बल्ला इतना तेज घुमाया कि वह उनके हाथ से छूटकर मेलबर्न रेनेगेड के विकेटकीपर पीटर नेविल के जा लगा,जिससे वो घायल हो गए।

तो मैदान में कभी बॉल तो कभी बल्ले से खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबरें आती रहती हैं, लेकिन इस सब के बावजूद खिलाड़ी नई उर्जा के साथ मैदान पर उतरते हैं।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।
क्या मौजूदा किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित है ?