त्रिपुरा राइट हो गया लेफ्ट ! अलगाववादियों के सहयोग से पूर्वोत्तर में कमल की फसल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में ‘‘शून्य से शिखर तक’’ भाजपा के उदय का श्रेय आज अपनी पार्टी के विकास के ‘‘ठोस’’ एजेंडे और अपने संगठन की मजबूती को दिया।...

दिन भर की बड़ी ख़बरें, Aaj Kee Taja Khabar,

त्रिपुरा में बहुमत की ओर बढ़ रही भाजपा और उसकी सहयोगी आईपीएफटी राज्य विधानसभा चुनाव में अपना दमदार प्रदर्शन कर, राज्य में बीते 25 साल से चले आ रहे वाम दल के शासन को खत्म करने की तैयारी में है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में ‘‘शून्य से शिखर तक’’ भाजपा के उदय का श्रेय आज अपनी पार्टी के विकास के ‘‘ठोस’’ एजेंडे और अपने संगठन की मजबूती को दिया।

असम से भाजपा का शुरू हुआ पूर्वोत्तर अभियान त्रिपुरा में वाम गठबंधन की सरकार उखाड़कर पूरा हुआ।

त्रिपुरा में अपनी हार स्वीकार करते हुए मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने यहां शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर विधानसभा चुनाव जीतने के लिए धन व बाहुबल का बेजा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। चुनाव परिणाम आने के बाद उन्होंने कहा, "हां, ऐसा हुआ क्योंकि भाजपा ने बईमानी से बड़े पैमाने पर इकट्ठा किए धन व बाहुबल का इस्तेमाल किया और सभी वाम विरोधी तत्वों को एकजुट करने में कामयाब हो गई।"

मजेदार बात यह है कि राष्ट्रवाद का ढिंढोरा पीटने वाली पार्टी ने पूर्वोत्तर राज्यों में अलगाववादियों से समझौते किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वियतनामी राष्ट्रपति ट्रान दाई कुआंग ने रक्षा और व्यापार के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की।

दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास छात्रों की ओर से किए जा रहे एक बड़े विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने आज लोगों के लिए जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) स्टेडियम बंद कर दिया।

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी ने आज अपने जन्मदिन पर एक भावनात्मक नोट लिखा जिसमें उन्होंने अपनी मां और अपनी ‘‘सबसे अच्छी दोस्त’’ को याद किया और लोगों से आग्रह किया कि उनके माता-पिता के बीच जो प्यार था, उसका सम्मान करें।

अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा को कला और राजनीति में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए ब्रिटिश संसद परिसर में आयोजित एक समारोह में लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया गया।

पाकिस्तान के रावलपिंडी के एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी।

पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की भारतीय जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहले आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का खिताब जीत लिया।

भारत और वियतनाम ने नियम आधारित क्षेत्रीय व्यवस्था का आह्वान करते हुये भारत- प्रशांत क्षेत्र को खुला रखने का संयुक्त रूप से आज संकल्प व्यक्त किया और परमाणु सहयोग सहित तीन समझौतों पर हस्ताक्षर किये।

ट्रंप प्रशासन के एच-1बी वीजा धारकों के पति अथवा पत्नी के काम के अधिकार को समाप्त करने के बारे में फैसला टाले जाने से भारतीय कर्मचारियों और उनके परिजनों को बड़ी राहत मिली है।

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।