विधानसभा के सामने फूंका आरएसएस का पुतला

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के देशव्यापी आह्वान के तहत सी0पी0एम0 लखनऊ जिला कमेटी ने विधानसभा के सामने आरएसएस का पुता फूंका।...

हाइलाइट्स

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के देशव्यापी आह्वान के तहत सी0पी0एम0 लखनऊ जिला कमेटी ने विधानसभा के सामने आरएसएस का पुता फूंका।

लखनऊ, 10 अक्टूबर। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के देशव्यापी आह्वान के तहत सी0पी0एम0 लखनऊ जिला कमेटी ने विधानसभा के सामने सोमवार को आरएसएस का पुता फूंका। केरल में आरएसएस और बी0जे0पी द्वारा प्रायोजित हिंसा और सीपीएम के खिलाफ किये जा रहे दुश्प्रचार के खिलाफ भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने पूरे देश के पैमाने पर 9 अक्टूबर को प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया था।

                इसी आह्वान के तहत भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) लखनऊ जिला कमेटी ने पार्टी जिला कार्यालय से जुलूस निकालकर विधानसभा के सामने हिंसा की राजनीति में संलग्न आरएसएस का पुतला फूंका। कार्यकताओं को सम्बोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव हीरालाल ने कहा कि बी0जे0पी और आरएसएस द्वारा केरल को निशाना बनाना असल में भाजपा सरकार की आर्थिक विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाना मात्र है। उन्होनें आगे कहा कि अमित शाह के पुत्र की सम्पत्ति 16 हजार गुना बढ़ गयी और इसका जवाब देने की जगह वो एक ओर केरल में हिंसा का सहारा ले रहे हैं वहीं दूसरी ओर सी0पी0एम0 के खिलाफ दुश्प्रचार कर रहे हैं, जबकि केरल में आरएसएस द्वारा सी0पी0एम0 कार्यकर्ताओं की लगातार हत्या की जा रही है। कल भी केरल में सी0पी0एम0 के जुलूस पर बम से हमला किया गया जिसमें 7 से ज्यादा लोग घायल हुए। योगी, अमित शाह का केरल दौरा इस हिंसा को संरक्षण देना था। सी0पी0एम0 वंचित तबकों के हित में अपने संघर्ष को जारी रखेगी और आरएसएस व भाजपा की नफरत की राजनीति के खिलाफ पुरजोर तरीके से आवाज बुलन्द करती रहेगी। 

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।