टी-20 : न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में धोनी की वापसी

जीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टी-20 टीम में वापसी हुई है। ...

एजेंसी
टी-20 : न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में धोनी की वापसी


T-20: Dhoni's return to the team for New Zealand tour

मुंबई, 24 दिसम्बर। न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टी-20 टीम में वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 की घोषणा की।

 

आस्ट्रेलिया में भारत को वनडे सीरीज खेलनी है। टीम इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी।

 

धोनी को घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद हाल ही में आस्ट्रेलिया में खेली गई टी-20 सीरीज में धोनी को टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद यह माने जाने लगा था कि उनका टी-20 करियर लगभग खत्म है।

 

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने हालांकि धोनी को मौका दिया और दो अहम विदेशी दौरों पर उनके अनुभव को तरजीह दे उन्हें टीम में वापस बुलाया है।

 

आस्ट्रेलिया में भारत को 12 जनवरी 2019 से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। धोनी हालांकि वनडे टीम में लगातार बने हुए हैं। वहीं अंबाती रायडू और केदार जाधव को भी टीम में बनाए रखा गया है।

 

चयनकर्ताओं ने खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल को भी टीम में बनाए रखा है।

 

वहीं चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम में वापस आ गए हैं। उन्हें वनडे और टी-20 दोनों टीमों में चुना गया है। उनके भाई क्रूणाल को टी-20 में बनाए रखा गया है।

 

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी।

 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।