ईरान के इस्फ़हान में खुलेगा भारत का वाणिज्य कक्ष

​​​​​​​इस्फ़हान और भारत के बीच सहयोग विस्तार पर बल...

इस्फ़हान और भारत के बीच सहयोग विस्तार पर बल

नई दिल्ली, 13 नवंबर। ईरान के इस्फ़हान प्रांत में भारतका वाणिज्य कक्ष खुलेगा।

पार्स टुडे की एक ख़बर के मुताबिक ईरान के इस्फ़हान प्रांत के गवर्नर ने तेहरान में भारत के राजदूत सौरभ कुमार से मुलाक़ात कर कहा कि भारत और इस्फ़हान के बीच बहुत अधिक सांस्कृतिक समानताएं पायी जाती हैं इसीलिए दोनों पक्षों को सहयोग में विस्तार के लिए इन समानताओं से लाभ उठाना चाहिए।

ख़बर के मुताबिक इस्फ़हान प्रांत के गवर्नर मोहसिन मेहर अलीज़ादे ने रविवार को तेहरान में भारत के राजदूत सौरभ कुमार से मुलाक़ात में कहा कि इन सांस्कृतिक समानताओं से भारत और इस्फ़हान के उद्योग पर्यटन के विकास के लिए लाभ उठाया जाना चाहिए और भारतीय पर्यटकों के इस्फ़हान आने और इस्फ़हान के पर्यटकों को भारत जाने की भूमिका प्रशस्त की जानी चाहिए।

इस्फ़हान के गवर्नर ने कहा कि इस्फ़हान, भारतीय व्यापारिक प्रतिनिधि मंडल की ईरान यात्रा और इस्फ़हान के व्यापारियों के साथ व्यापारिक वार्ता करने के लिए भारतीय व्यापारिक प्रतिनिधि मंडल की मेज़बानी करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि इस्फ़हान भारतीय कंपनियों के पूंजीनिवेश विशेषकर पर्यटन के क्षेत्र में पूंजीनिवेश के लिए पूर्ण रूप से तैयार है।

इस्फ़हान के गवर्नर श्री मोहसिन मेहर अलीज़ादे ने इस्फ़हान में एक भारतीय वाणिज्य कक्ष खोले जाने पर आधारित भारतीय राजदूत सौरभ कुमार के सुझाव का स्वागत किया और कहा कि इस्फ़हान और भारत के बीच सहयोग विस्तार की बहुत अधिक संभावनाएं पायी जाती हैं और इस्फ़हान वाणिज्य कक्ष को चाहिए कि इन क्षमताओं को व्यवहारिक करे।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।