भारतीय बाजार में माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस बुक 2 और सर्फेस लैपटॉप लांच

अपने ओरिजिनल संस्करण की तुलना में पांच गुना अधिक शक्तिशाली है सर्फेस बुक 2...

देशबन्धु
भारतीय बाजार में माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस बुक 2 और सर्फेस लैपटॉप लांच

Microsoft Surface Book 2 and Surface Laptop Launch in the Indian Market

नई दिल्ली, 7 अगस्त। उद्यमों और उपभोक्ताओं को अपने विंडोज डिवाइस के माध्यम से और सशक्त बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने आज अपने सर्फेस श्रेणी के नए सदस्यों को भारतीय बाजार में लांच किया। कंपनी ने अब तक का सबसे शक्तिशाली सर्फेस बुक 2, और सर्फेस लैपटॉप भारतीय बाजार में उतार दिया है।

अपने ओरिजिनल संस्करण की तुलना में पांच गुना अधिक शक्तिशाली है सर्फेस बुक 2

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत महेश्वरी ने कहा,

"सर्फेस लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में अधिक सक्षम बनाने के माइक्रोसॉफ्ट के मिशन का प्रतीक है। वैश्विक स्तर पर और भारत में, उपभोक्ता एवं उद्यम, दोनों क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहे सर्फेस कम्यूनिटी को देखकर हमें काफी प्रोत्साहन मिल रहा है। सर्फेस बुक 2 और सर्फेस लैपटॉप ने शैली, गति, सुरक्षा और रचनात्मकता को सक्षम बनाने की दृष्टि से नए मानदंड स्थापित किए हैं।"

सर्फेस बुक 2 अपने ओरिजिनल संस्करण की तुलना में पांच गुना अधिक शक्तिशाली है। बेहद शानदार डिस्प्ले के साथ, सर्फेस बुक 2 एक पारंपरिक डेस्कटॉप और लैपटॉप के बीच बाधा को दूर करने में सक्षम है।

इस डिवाइस में नवीनतम 8वीं पीढ़ी का इंटेल ड्युअल-कोर या क्वैड-कोर प्रोसेसर्स है तथा एनवीडिया जीफोर्स जीपीयूज लगे हैं।

चार अलग-अलग मोड में किया जा सकता है सर्फेस बुक 2 का प्रयोग

जो लोग अपने डिवाइस के उपयोग के तरीके में लचीलेपन की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए सर्फेस बुक 2 सर्वश्रेष्ठ विकल्प है क्योंकि इसका इस्तेमाल स्टूडियो मोड, लैपटॉप मोड, व्यू मोड या स्क्रीन को निकालकर टैबलेट मोड की तरह चार अलग-अलग मोड में किया जा सकता है।

सर्फेस बुक 2 13.5 इंच या 15 इंच के विकल्पों में उपलब्ध होगा, जो लंबे समय तक काम करने के लिए प्रभावशाली तरीके से 17 घंटे का बैटरी लाइफ देता है।

इसके अलावा इसकी बैटरी लाईफ 14.5 घंटे की है, जिससे पूरे दिन इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका वजन केवल 1.25 किग्रा तथा यह 14.5 मिमी से पतला है, इसलिए इसे लैपटॉप बैग में रखना काफी आसान है।

इसके अलावा, सर्फेस लैपटॉप में बेहद कोमल और रिस्पान्सिव कीसेट, बड़े व उम्दा ट्रैकपैड और टाइपिंग में ज्यादा आराम के लिए बेहद सौम्य पाम रेस्ट के साथ शानदार कीबोर्ड है।

ऑनलाइन मिलेंगे

ये दोनों डिवाइस अब ऑनलाइन माइक्रोसॉफ्ट स्टोर्स (अमेजन और फ्लिपकार्ट) के साथ-साथ क्रोमा, रिलायंस, विजय सेल्स और भारत के अन्य अधिकृत खुदरा विक्रेताओं के पास खुदरा खरीददारी के लिए उपलब्ध हैं। वाणिज्यिक स्तर पर खरीददारी करने वाले ग्राहकों के लिए, नया सर्फेस प्रो 150 से अधिक कमर्शियल रिसेलर्स के माध्यम से उपलब्ध होगा।

सरफेस लैपटॉप कई कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 86,999 रुपये से शुरू होती है और सरफेस बुक 2 की कीमत 1,37,999 रुपये से शुरू होती है।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।