फेसबुक को कड़ी टक्कर देगा ट्विटर, अब टुकड़ों में नहीं करना पड़ेगा ट्वीट

​​​​​​​अब टुकड़ों में नहीं करना पड़ेगा लंबा ट्वीट, ट्विटर का आया नया फीचर...

अब टुकड़ों में नहीं करना पड़ेगा लंबा ट्वीट, ट्विटर का आया नया फीचर

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अब सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को कड़ी टक्कर देने जा रहा है। इसके लिए अब ट्विटर ने नया फीचर लाँच किया है।

ट्विटर धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बनता जा रहा है। ख़बरें भी मीडिया से पहले ट्विटर पर ब्रेक हो जाती हैं और अब सरकार और अन्य संस्थानों से कोई मदद चाहिए हो या शिकायत करनी हो तो, ट्विटर उपयोगी साबित हो रहा है। अभी तक लंबी बात कहने के लिए उसे टुकड़ों में ट्वीट करना पड़ता था, मगर अब ऐसा नहीं होगा।

ट्विटर ने हाल ही में शब्द सीमा बढ़ाकर 280 की थी, मगर देखा गया कि लोग फिर भी अपनी पूरी बात कहने के लिए थ्रेड बना रहे हैं। इसी को देखते हुए ट्विटर ने ट्वीट वाले बॉक्स में ही एक + का बटन ऐड कर दिया है, जिससे आप अपनी लंबी बात बिना थ्रेड के झंझट में फंसकर कह सकेंगे। यह घोषणा ट्विटर ने अपने आधिकारिक ब्लॉग में की है।

थ्रेड बनाना दरअसल ट्वीट करने का एक तरीका है, जिसके जरिए हम अपनी लंबी बात को टुकड़ों में 1/2 या 1/3 करके कहते हैं। 1/2 जिस ट्वीट में लिखा होता है, उसका मतलब होता है कि यह ट्वीट दो हिस्सों में है और आप पहला ट्वीट पढ़ रहे हैं। हालांकि नए अपडेट के बाद यह 1/2 और 1/3 लिखने की जरूरत नहीं रह जाएगी।

ट्विटर ने अपने वेब प्लैटफॉर्म पर इस फीचर को टेस्टिंग के तौर पर लॉन्च कर दिया है। iOS और ऐंड्रॉयड पर यह अगले कुछ हफ्तों में उपलब्ध होगा। इसके लिए आपको अपना ट्विटर ऐप अपडेट करना होगा।

इस फीचर के आने के बाद ट्विटर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को कड़ी टक्करदेगा।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।