24 नवंबर 2017 : सुबह की बड़ी खबरें

मुलायम ने इशारों-इशारों में अखिलेश को नाकारा साबित किया, लालू ने मोदी को भरोसा दिलाया, मेरा बेटा तुम्हें मारेगा नहीं.. मौज लो...

बड़ा हादसा: चित्रकूट के मानिकपुर स्टेशन पर पलटी ट्रेन, 3 की मौत, 10 घायल

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के मानिकपुर स्टेशन पर देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस(12741) ट्रेन मानिकपुर स्टेशन पर पलट गई। इस हादसे में तीन लोगों के मरने की खबर है। वहीं 8 लोग घायल हो गए।

चीन ने दी भारत को जादू की झप्पी, कहा- 'भारत हमारा पड़ोसी देश, हम एक दूसरे से नहीं हो सकते जुदा'

चीन ने गुरुवार को कहा, उसके और भारत के सामने अर्थव्यवस्था के विकास के साझा कार्य हैं। इसलिए दोनों देशों को अनुकूल माहौल को प्रोत्साहित करना होगा। भारत में चीनी दूतावास के प्रवक्ता का बयान रूस में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक से पहले आया है। बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भाग लेंगी। प्रवक्ता काउंसलर शी लियान ने एक वीडियो संदेश में कहा,चीन और भारत दोनों विकासशील देश हैं। उनके सामने अर्थव्यवस्था के विकास तथा जनता की भलाई को भी बढ़ाने का समान कार्य है। गहन सुधार करने और आधुनिकीकरण बढ़ाने के महत्वपूर्ण स्तर पर दोनों देशों को एक अनुकूल बाहरी माहौल को प्रोत्साहित करना होगा।

महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं दिल्ली, रिपोर्ट में हुआ खुलासा साल 2016 में दिल्ली में हर रोज 11 महिलाओं का हुआ अपहरण

एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) की ओर से सूचना का अधिकार (आरटीआई) के तहत दायर अर्जी पर मिले जवाब से खुलासा हुआ है कि पिछले साल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हर रोज औसतन 11 महिलाओं का अपहरण हुआ। दिल्ली में 'अपराध एवं पुलिसिंग की स्थिति पर अपनी रिपोर्ट में प्रजा फाउंडेशन ने कहा कि 2016 में शहर में दर्ज अपहरण के 50 फीसदी से ज्यादा मामले महिलाओं से जुड़े हुए थे। एनजीओ ने कहा कि पिछले साल दर्ज अपहरण के 6,707 मामलों में से 4,101 मामलों में महिलाएं पीड़ित थीं। इसके अलावा, अपहरण के 75 फीसदी से ज्यादा मामले महिलाओं से जुड़े हुए थे।

पंचकूला हिंसा : पवन इंसां का खुलासा-हरियाणा हिंसा के लिए बांटा गया था पैसा

दो साध्वियों के साथ बलात्कार के दोष में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई अदालत जाने के बाद जेल में नहीं जाने देने के लिए पूरी योजना तैयार की गई थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पवन इंसां ने बताया है किहिंसा और देशद्रोह के आरोपी पवन इंसां ने रिमांड के दौरान पुलिस को बताया है कि 17 अगस्त की कोर कमेटी की बैठक से पहले हनीप्रीत ने डॉ. आदित्य और उसके साथ गुप्त बैठक की थी। उसी रात कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई, जिसमें 45 सदस्यीय कमेटी के अधिकतर लोग शामिल थे। बैठक में निर्णय लिया गया था कि चाहे पंचकूला में कितना बड़ा नुकसान हो जाए, बाबा को जेल में जाने नहीं दिया जाएगा।

'पद्मावती' पर बवाल से बेफिक्र दीपिका ने कराया HOT फोटोशूट

दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पद्मावती' इन दिनों विवादों में है। देश भर में 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर विरोध हो रहा है। लेकिन इन सबके बीच दीपिका ने खुद को रिलैक्स रखने के लिए एक फूटशूट करवाया है। इस फोटोशूट में दीपिका ना केवल हॉट लग रही हैं बल्कि काफी रिलैक्स भी लग रही हैं। दीपिका ने यह फोटोशूट फिल्मफेयर मैगजीन के अगले कवर के लिए श्रीलंका में करावाया है।

मुलायम ने इशारों-इशारों में अखिलेश को नाकारा साबित किया

मुलायमसिंह यादव बोले - 2017 केचुनाव में सिर्फ 47 सीट मिलीं जबकि 1993 में जब मुझे विपक्ष ने हत्यारा, हत्यारा,हिन्दुओं का हत्यारा कहा था तब भी 105 सीच हमने अपने नाम कीथीं।

लालू ने मोदी को भरोसा दिलाया, मेरा बेटा मारेगा नहीं

राजद अध्यक्ष लालू यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को भरोसा दिलाया है कि वो निश्चिन्त होकर अपने बेटे को शादी करें उनका बेटा तेजप्रताप यादव कोई हंगामा नहीं करेगा।

लालू ने गुरुवार को रांची में चारा घोटाले मामले में गवाही देकर लौटते समय पटना में पत्रकारों से कहा कि मेरे घर का लड़का किसी को मारने पीटने नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि वह लोग मारने पीटने को राजनीति नहीं करते इसलिए सुशील मोदी को निश्चित होकर शादी की तैयारी करनी चाहिए।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।