अगर सभी विपक्षी दलों ने मान ली तेजस्वी की ये बात तो बेरोजगार हो जाएंगे जहरीले टीवी एंकर

Tejashwi Yadav appeals to all Opposition parties, boycott debate of TV channels, read appeal तेजस्वी की अपील, टीवी चैनलों के डिबेट का बहिष्कार करें सभी विपक्षी दल, पढ़ें अपील...

पटना, 11 मार्च। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Former Deputy Chief Minister of Bihar) और राष्ट्रीय जनता दल - Rashtriya Janata Dal (राजद) के प्रमुख नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) सहित विभिन्न पार्टियों के नेताओं को पत्र लिखकर टीवी समाचार चैनलों के 'डिबेट' का बहिष्कार (The boycott of TV news channels 'debate') करने की अपील की है। तेजस्वी ने राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (Rahul Gandhi, West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee, Bahujan Samaj Party chief Mayawati) सहित कई नेताओं को लिखे पत्र में कहा है,

"जैसा कि आप जानते हैं, इन चैनलों पर हर रोज शाम के वक्त एक खास उद्देश्य से विपक्षी पार्टियों को बदनाम करने का कुचक्र रचा जाता है। अब ये एक प्रत्यक्ष सत्य है कि मीडिया का एक बड़ा तबका भाजपा को चुनावी फायदा पहुंचाने के लिए उसकी तरफदारी कर रहा है।"

उन्होंने कहा कि किसी भी डिबेट में इस बात की उम्मीद की जाती है कि विपक्षी पार्टियां भी किसी मुद्दे पर अपनी राय रख सकेंगी, मगर 'डिबेट' का संचालन जिस तरह से किया जाता है, उससे साफ है कि उनका झुकाव एक पार्टी की तरफ रहता है, उसी को लाभ पहुंचाना उनका मकसद है।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने अपने पत्र का एक हिस्सा ट्वीट करते हुए लिखा,

"एक तरफ जहां हम भुखमरी, बेरोजगारी, किसान और सामाजिक न्याय से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं, वहीं मुख्यधारा के मीडिया का एक बड़ा वर्ग भाजपा मुख्यालय द्वारा तय एजेंडे के तहत इन जन-सरोकारों पर पर्दा डाल रहा है।"

उन्होंने कहा कि कई वरिष्ठ पत्रकारों का भी कहना है कुछ मीडिया चैनलों में कोई सिद्धांत नहीं बचा है। वे अपने मालिकों के दबाव में काम कर रहे हैं। ऐसे चैनल देश का माहौल खराब करने में जुटे हुए हैं और देश के सामाजिक तानेबाने को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमन्त सोरेन ने तेजस्वी के ट्वीट का उत्तर देते हुए कहा,

“तेजस्वी यादव जी, हम सभी एक साथ हैं और सांस्कृतिक फासीवाद के खिलाफ इस लड़ाई में एकजुट हैं और सत्तारूढ़ भाजपा सरकार द्वारा मीडिया प्लेटफॉर्म और टीवी स्टूडियो के माध्यम से हासिल किए गए उत्पीड़न के खिलाफ एकजुट हैं। हम लोगों के साथ जमीन पर रहेंगे और अपनी आवाज उठाते रहेंगे।

# उठोलड़ोबदलो”




क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

Tejashwi Yadav appeals to all Opposition parties, boycott debate of TV channels, read appeal

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।