वेलेंटाइन डे : 78 साल पहले का कार्ड आज भी है जीवंत

Valentine's Day: 78 years ago card is still alive... 78 साल पहले यह कार्ड (Valentine Card) एक प्रेमी (lover) ने अपनी प्रेमिका को वेलेंटाइन डे (Valentine Day) पर दिया था। ...

नई दिल्ली। ब्रिटेन में यह कार्ड आज भी प्यार के इजहार का जरिया बना हुआ है। 78 साल पहले यह कार्ड (Valentine Card) एक प्रेमी (lover) ने अपनी प्रेमिका को वेलेंटाइन डे (Valentine Day) पर दिया था। तब से अब तक हर साल ये दोनों इसी कार्ड से अपने प्यार का इजहार करते आ रहे हैं। 

Valentine's Day: 78 years ago card is still alive

वर्ष 2011 में 88 साल के हो चुके हैरी वार्ड ने पहली बार 1941 में अपनी प्रेमिका डोरिस को यह कार्ड दिया था। तब वह केवल 17 साल के थे। उस दौरान वह द्वितीय विश्व युद्ध की विभीषिका के बीच किसी तरह डोरिस को प्रपोज करने स्टेशन पर पहुंचे थे। तब से अब तक दोनों का साथ कभी नहीं छूटा। यह जोड़ी नवंबर 1940 में ब्रिस्टल के एक कैफे में मिली थी। डोरिस घरेलू सेवा में थी और अपने घर जाने से चूक गई थीं। हैरी एक मिल्कशेक पीने वाले कैपे में थे। उन्होंने डोरिस को हैलो कहा और उनसे इनका नाम पूछा। बस फिर क्या था दो जोड़ी आंखें लड़ीं और हमेशा के लिए एक दूसरे की हो गईं।

अब डोरिस अपने पति हैरी को हर साल यही कार्ड देकर वेलेंटाइन डे मनाती हैं।

डेली मेल की 12 February 2011 को प्रकाशित खबर Recycled 69 times, my one and only Valentine: Romantic couple's card returns each year since 1941 के अनुसार इस साल भी उन्होंने अपनी वर्षो पुरानी परंपरा निभाई है। डोरिस ने कहा, हमारे लिए यह कार्ड बहुत अनमोल है। 70 साल से हमने वेलेंटाइन डे पर कोई कार्ड नहीं खरीदा, क्योंकि हमें इसकी जरूरत ही नहीं। डोरिस और हैरी की शादी 1942 में हुई थी। उनकी दो बेटियां, दो नातिन और 4 परनाती-नातिन हैं। हैरी काफी रोमांटिक हैं और उम्र के इस पड़ाव पर भी अपनी पत्नी के साथ वेलेंटाइन डे मनाते हैं।

फिलहाल इस जोड़े की कोई अद्यतन ख़बर नहीं है।

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।