विश्व कप में धोनी की मौजूदगी को लेकर इस खिलाड़ी ने ये क्या कह दिया !

What did Yuvraj Singh say about Dhoni's presence in the World Cup?...

एजेंसी

मुंबई, 9 फरवरी। अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी (All-rounders) युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का मानना है कि इस साल होने वाले विश्व कप (World Cup) में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का मार्गदर्शन भारत के लिए काफी अहम होगा। आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम (ICC Cricket.com) ने युवराज के हवाले से लिखा,

"मुझे लगता है कि माही (धोनी) का क्रिकेट ज्ञान (Cricket Knowledge) शानदार है। एक विकेटकीपर (Wicketkeeper) के तौर पर आप खेल पर नजर रखने के लिए बेहतरीन जगह पर होते हो। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शानदार तरीके से यह काम किया है। वह एक बेहतरीन कप्तान रहे हैं। वह हमेशा युवा खिलाड़ियों और विराट (कोहली) का हमेशा मार्गदर्शन करते रहते हैं।"

उन्होंने कहा,

"इसलिए मुझे लगता है कि फैसले लेने के मामले में उनकी मौजूदगी काफी अहम है। आस्ट्रेलिया में उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें उसी तरह से गेंद हिट करते हुए देखना अच्छा है जैसे वह किया करते थे। मैं उन्हें अपनी शुभकामनायें देता हूं।"

भारतीय क्रिकेट में सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 2011 में 50 ओवरों का विश्व कप और 2007 में पहला टी-20 विश्व कप जिताया था।

बल्लेबाजी और कीपिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करने के अलावा धोनी अहम मौकों पर गेंदबाजों को भी सलाह देने की क्षमता रखते हैं।

वर्ष 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण करने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल भी तारीफ की।

उन्होंने कहा,

"मैं उन्हें भारत के लिए खेलते देखकर उत्साहित हूं। यह देखना शानदार है कि उन्होंने कितना सुधार किया है। वह घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करके यहां तक पहुंचे हैं।"

What did this player say about Dhoni's presence in the World Cup?

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।