पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की किसी दूसरे राष्ट्र के युद्ध का हिस्सा न बनने की घोषणा प्रशंसनीय

प्रो.भीम सिंह ने इमरान खान के पाकिस्तानी सेना के एक आयोजन में की गयी उस घोषणा की प्रशंसा की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनका देश भविष्य में किसी दूसरे देश के युद्ध का हिस्सा नहीं बनेगा।...

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की किसी दूसरे राष्ट्र के युद्ध का हिस्सा न बनने की घोषणा प्रशंसनीय

नई दिल्ली, 08 सितंबर। नेशनल पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक, वरिष्ठ अधिवक्ता एवं स्टेट लीगल एड कमेटी के कार्यकारी चेयरमैन प्रो.भीम सिंह ने पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के एक आयोजन में की गयी उस घोषणा की प्रशंसा की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनका देश भविष्य में किसी दूसरे देश के युद्ध का हिस्सा नहीं बनेगा।

पैंथर्स सुप्रीमो ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के इस वक्तव्य पर खुले दिमाग से सावधानी से विचार करने की आवश्यकता है।

उन्होंने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को याद दिलाया कि वे विभाजन से पहले के भारतीय क्षेत्र की सांस्कृतिक, सामाजिक और भौगोलिक स्थिति को समझें।

उन्होंने पाकिस्तानी सेना प्रमुख से कहा कि 1948/49 में सयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा जम्मू-कश्मीर की ‘आत्मनिर्भरता‘ के सम्बंध में प्रस्ताव मंजूर किया गया, प्रस्ताव का अध्ययन करें और उसके बाद खुले दिमाग और दिल के साथ इस मुद्दे पर बातचीत करने के लिए आगे आएं।

प्रो. भीमसिंह ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख से कहा कि वे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के भारत और पाकिस्तान के सांस्कृतिक, सामाजिक और राजनीतिक महत्व को दिमाग में रखते हुए दोनों देशों के बीच निरंतर बातचीत की प्रक्रिया जारी रहने के सम्बंध में उनके वक्तव्य का समर्थन करने के लिए कहा, जिससे भारत-पाकिस्तान के लोग मिलजुलकर अपनी सभी समस्याएं बातचीत के द्वारा हल कर सकें और इस उपमहाद्वीप में शांति बहाली में मदद मिले।

ज़रा हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।