शिंजो अबे कर रहे थे मोदी के साथ पर्यटन उधर उ. कोरिया ने जापान के ऊपर से फिर दाग दी मिसाइल

दक्षिण कोरिया की सेना के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के मुताबिक, पूर्वी प्योंगयांग से स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 6.30 बजे यह मिसाइल दागी गई।...

हाइलाइट्स

 

नई दिल्ली, 15 सितम्बर। इधर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जय इंडिया जय जापान कर पर्यटन कर रहे थे उधर उत्तर कोरिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चेतावनियों को दरकिनार करते हुए शुक्रवार को एक और मिसाइल दाग दी, जो उत्तरी जापान के ऊपर से होते हुए प्रशांत महासागर में जा गिरी।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि दक्षिण कोरिया की सेना के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के मुताबिक, पूर्वी प्योंगयांग से स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 6.30 बजे यह मिसाइल दागी गई।

अधिकारियों ने बताया कि यह रॉकेट 770 किलोमीटर की ऊंचाई तक जा सकता था। इसने लगभग 3,700 किलोमीटर का सफर तय किया।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जापान सरकार की मिसाइल अलर्ट प्रणाली के मुताबिक, यह मिसाइल उत्तरी जापान के होक्काइदो द्वीप के ऊपर से होते हुए प्रशांत महासागर में जा गिरी।

जापान सरकार के प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने संवाददाताओं को बताया कि यह मिसाइल पूर्वी होक्काइदो के ऊपर से होते हुए महासागर में जा गिरी।

सुगा ने कहा कि मिसाइल की वजह से किसी तरह की क्षति नहीं हुई है। मिसाइल से किसी तरह का संभावित खतरनाक मलबा समुद्र में नहीं गिरा है। इससे किसी जहाज या विमान को भी नुकसान नहीं पहुंचा है।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने तुरंत राष्ट्रीय सुरक्ष परिषद की बैठक बुलाई।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।