पागल और कमजोर नहीं हैं ट्रंप, व्हाइट हाउस के डॉक्टर का दावा राष्ट्रपति इस समय एकदम स्वस्थ हैं

अक्सर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चटखारे लिए जाते हैं, लेकिन अब अमेरिका के राष्ट्रपति के चिकित्सक ने कहा है कि राष्ट्रपति इस समय एकदम स्वस्थ हैं।...

नई दिल्ली। अक्सर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चटखारे लिए जाते हैं, लेकिन अब अमेरिका के राष्ट्रपति के चिकित्सक ने कहा है कि राष्ट्रपति इस समय एकदम स्वस्थ हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति के चिकित्सक के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप का स्वास्थ्य ‘बहुत बढ़िया' है और वह राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के लिए मानसिक रूप से दुरुस्त हैं।

वॉक्स.कॉम की एक रिपोर्ट White House doctor: Trump “has absolutely no cognitive or mental issues” के मुताबिक नेवी रियर एडमिरल डॉ. रोनी जैक्सन ने ट्रंप के स्वास्थ्य जांच का परिणाम साझा करते हुए कहा कि,

‘जांच के सभी आंकड़े इशारा करते हैं कि राष्ट्रपति इस समय एकदम स्वस्थ हैं और वह राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल में इसी प्रकार फिट रहेंगे।'

जैक्सन ने ट्रंप के कहने पर कल व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया जो एक घंटे तक चला।

ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर उनके विरोधियों और कुछ चिकित्सकों द्वारा उठाये जा रहे सवालों के बीच जैक्सन ने कहा कि ट्रंप ने उनसे इस संबंध में एक जांच करने को कहा था जबकि कानूनन इसकी आवश्यकता नहीं थी।

नेवी रियर एडमिरल डॉ. रोनी जैक्सन ने कहा कि 71 वर्षीय ट्रंप की लंबाई छह फुट तीन इंच है और उनका वजन 108 किलोग्राम है. उन्होंने कहा कि ट्रंप के रक्त के प्रोफाइल और अन्य स्वास्थ्य मापदंडों के आधार पर उन्होंने राष्ट्रपति का वजन कुछ पाउंड कम करने के लिए खान पान और व्यायाम की योजना की सिफारिश की है। नेवी रियर एडमिरल डॉ. रोनी जैक्सन केमुताबिक ट्रंप ने खुराक, व्यायाम और दवाओं की मदद से अगले एक साल में 4.5 से छह किलोग्राम वजन कम करने पर सहमति जतायी है।

 जैक्सन ने कहा, ‘राष्ट्रपति का कोलेस्ट्रॉल बढ़ जाता है और इस समय उन्हें क्रेस्टर की हल्की खुराक दी जा रही है। उनका कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम करने के लिए और हृदय संबंधी खतरे को कम करने के लिए हम इस विशेष दवाई की मात्रा बढ़ायेंगे।'इसके अलावा ट्रंप की दृष्टि, सिर, कान, नाक और गले में कोई दिक्कत नहीं है। यकृत, किडनी और थॉयराइड की जांच का परिणाम भी सही है।

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।