Breaking News
Home / समाचार / देश / अब तक की बड़ी खबरें : मोदी को झटका, पीएमओ छोड़ देंगे नृपेंद्र मिश्रा
Breaking news

अब तक की बड़ी खबरें : मोदी को झटका, पीएमओ छोड़ देंगे नृपेंद्र मिश्रा

अब तक की बड़ी खबरें : मोदी को झटका, पीएमओ छोड़ देंगे नृपेंद्र मिश्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख सहयोगी नृपेंद्र मिश्रा ने अपना पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है। मोदी ने हालांकि मिश्रा से दो सप्ताह और अपना काम जारी रखने का अनुरोध किया है। इस दौरान मोदी ने मिश्रा को भविष्य की शुभकामनाएं दी। 1967 बैच के सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी मिश्रा वर्तमान में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव हैं।

आजम खान की बहन को पुलिस ने हिरासत में लिया

समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की बहन निकहत अफलाक (Nikhat Aflak, sister of Samajwadi Party MP Mohammad Azam Khan) को पुलिस द्वारा शुक्रवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

मुश्किल में अजीत जोगी, जाति को लेकर प्राथमिकी दर्ज

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी (Ajit Jogi, former Chief Minister of Chhattisgarh and founder of Chhattisgarh Janata Congress) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पहले हाईपॉवर छानबीन समिति ने उनको आदिवासी नहीं माना, और अब बिलासपुर के थाने में उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। जोगी के पुत्र और विधायक अमित जोगी ने इस पर विरोध दर्ज कराया है।

सीबीआई ने 150 सरकारी विभागों का औचक निरीक्षण किया

सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने सर्तकता विभाग के साथ मिलकर 150 सरकारी विभागों में ‘औचक निरीक्षण’ किया, ताकि गड़बड़ियों को पकड़ा जा सके।

मप्र में बाल अधिकार पर शुरू होगा पाठ्यक्रम

भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंसेस (बीएसएसएस) और यूनिसेफ ने बाल अधिकारों को बढ़ावा देने और बाल केंद्रित मुद्दों पर काम करने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों संस्थाएं बाल अधिकारों पर एक प्रमाण-पत्र पाठयक्रम शुरू करेंगी। इस पाठ्यक्रम में बाल अधिकारों और रिपोर्टिग पर विभिन्न कानूनों के पहलुओं पर मॉड्यूल होंगे। दोनों संस्थाएं बाल अधिकारों पर युवाओं की भागीदारी बढ़ाने तथा बाल अधिकारों के हितधारकों के बीच परिणाम आधारित प्रबंधन का कार्य करेंगी। यूनिसेफ के मध्य प्रदेश प्रमुख माइकल जुमा और बीएसएसएस के प्राचार्य डॉ. फादर जन पीजे ने इस कार्य के लिए अपने सहयोगियों के साथ औपचारिक मुलाकात की।

योगी की अटेंडेंस बाई सेल्फीएप के विरोध में शिक्षक Teacher opposing Yogi’s ‘Attendance by Selfie’ app

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बहुप्रचारित ‘प्रेरणा’ एप, जिसके जरिए शिक्षकों को सरकारी स्कूलों में एक सेल्फी क्लिक कर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होती, वह एप अब संकट में फंस गया है।

चिदंबरम सोमवार तक सीबीआई हिरासत में Chidambaram in CBI custody till Monday

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत सोमवार तक बढ़ा दी गई है। यह फैसला शुक्रवार को यहां की एक अदालत ने किया।

पीकेएल-7 : पल्टन ने टाइटंस को दी मात

पुनेरी पल्टन ने शुक्रवार को मनजीत और नितिन के दमदार प्रदर्शन के दम पर यहां त्यागराज स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें चरण के मैच में तेलुगू टाइटंस को सात अंकों के अंतर से हरा दिया।

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड दक्षिण कोरिया में 6 सितंबर को होगा लांच

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन – गैलेक्सी फोल्ड को दक्षिण कोरिया में 6 सितंबर को लांच किया जाएगा।

यमन में लड़ाई में 13 मरे, 70 घायल : संयुक्त राष्ट्र

यमन के अदन और अबयन में पिछले दो दिनों में झड़पों में 13 लोग मारे गए हैं और कम से कम 70 अन्य घायल हुए हैं।

About हस्तक्षेप

Check Also

Modi go back

मोदी को अमरीका जाने के लिए पाकिस्तान नहीं देगा एयरस्पेस, बदमाश पाकिस्तान ने मोदी को फिर आंख दिखाई

मोदी को अमरीका जाने के लिए एयरस्पेस देने का भारत का अनुरोध पाकिस्तान ने ठुकराया, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: