Breaking News
Home / समाचार / कानून / आज की बड़ी खबरें : लो कर लो बात, जीडीपी संभालने में नाकाम मोदी सरकार आधार वर्ष को ही बदल देगी !
Top 10 morning headlines

आज की बड़ी खबरें : लो कर लो बात, जीडीपी संभालने में नाकाम मोदी सरकार आधार वर्ष को ही बदल देगी !

आज की बड़ी खबरें : लो कर लो बात, जीडीपी संभालने में नाकाम मोदी सरकार आधार वर्ष को ही बदल देगी !

सरकार जीडीपी गणना के लिए नया आधार वर्ष लाएगी

सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय अगले कुछ महीनों में जीडीपी गणना के लिए एक नए आधार वर्ष पर निर्णय लेगा और 2011-12 के मौजूदा आधार वर्ष के स्थान पर राष्ट्रीय अकाउंट्स के लिए एक नई श्रंखला लाने पर काम कर रहा है।

उप्र में भूखे बुजुर्ग ने सूखे कुएं में लगाई छलांग, मौत

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के कमासिन थाना क्षेत्र के पछौंहा गांव से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां रविवार रात एक अस्सी साल का बुजुर्ग कथित रूप से भूख से परेशान होकर सूखे कुएं में कूद गया, जिससे उसकी मौत हो गई। लेकिन खामोश, भारत में सब अच्छा है !

विज्ञान महोत्सव के पहले ही दिन बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

विज्ञान की नगरी कोलकाता में आयोजित पांचवें भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2019 के पहले दिन मंगलवार को खगोल भौतिकी के प्रशिक्षण में एक साथ 1,598 छात्रों की भागीदारी और स्पेक्ट्रोस्कोप का इस्तेमाल किए जाने का सबसे बड़ी कक्षा आयोजित होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम हुआ।

पंजाब में ड्रग्स तस्करों की 3.90 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क

पंजाब पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किए गए आठ कथित ड्रग तस्करों की 3.90 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की।

आप ने दिल्ली पुलिस को भाजपा की सशस्त्र शाखा बताया

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस पर राजनीतिक इकाई बनने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह ‘भाजपा की सशस्त्र शाखा’ की तरह काम करती है। सैकड़ों पुलिसकर्मियों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी के बीचोबीच आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के बाद आप के एक विधायक ने यह टिप्पणी की।

वायु प्रदूषण पर केंद्र, दिल्ली सरकार को फटकार

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण की भयावह स्थिति और बिगड़ते वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) को लेकर दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार को फटकार लगाई।

इंदौर की जल संरचनाओं की निगरानी अब ऑनलाइन

मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर की जल संरचनाओं की निगरानी के लिए अभिनव प्रयोग किया गया है। यहां मोबाइल एप के जरिए जल संरचनाओं की निगरानी ऑनलाइन की जाएगी। इस मोबाइल एप को नाम दिया गया है, जलमित्र।

पीएफ महाघोटाला उप्र सरकार की घोर नाकामी : मायावती

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में कर्मचारियों के हजारों करोड़ रुपये के पीएफ घोटाला मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने मंगलवार को प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने घोटाले के दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग करते हुए इसे उप्र सरकार की ‘घोर नाकामी’ करार दिया।

सुप्रीम कोर्ट के जज करें पीएफ घोटाले की जांच : अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के कर्मचारियों के पीएफ महाघोटाला की जांच सुप्रीम कोर्ट या फिर हाईकोर्ट के सिटिंग से जज से कराई जाए।

निशानेबाजी में मनु भाकेर ने एशियाई चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

भारत की निशानेबाज मनु भाकेर ने दोहा (कतर) में जारी 14वें एशियाई चैम्पियनशिप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टर स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। भाकेर से पहले इसी स्पर्धा में दीपक कुमार ने कांस्य पदक जीतने के साथ ही टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल किया।

About हस्तक्षेप

Check Also

Prof. Bhim Singh Jammu-Kashmir National Panthers Party जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक प्रो.भीमसिंह

अगर जेएंडके के हालात सामान्य हैं तो सांसदों सहित सैंकड़ों विपक्षी नेता हिरासत में क्यों ?

पैंथर्स सुप्रीमो का सवाल अगर जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य हैं तो सांसदों सहित सैंकड़ों विपक्षी …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: