Breaking News
Home / समाचार / खेल / अब तक की बड़ी खबरें : अर्थशास्त्री का दावा मोदी सरकार की नीतियों से डूब रही अर्थव्यवस्था, ‘कमीने’ आज बड़ी हिट होती और बहुत कुछ
Morning Headlines

अब तक की बड़ी खबरें : अर्थशास्त्री का दावा मोदी सरकार की नीतियों से डूब रही अर्थव्यवस्था, ‘कमीने’ आज बड़ी हिट होती और बहुत कुछ

मोदी सरकार की नीतियों से आई मंदी : विशेषज्ञ

सरकारों की मैक्रोइकॉनोमिक नीतियां आमतौर पर विकास को अधिकतम करने और बेरोजगारी को कम करने के उद्देश्य से बनाई जाती हैं, लेकिन एक प्रसिद्ध भारतीय अर्थशास्त्री के अनुसार, सत्तारूढ़ राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार की नीतियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था में बड़े पैमाने पर मंदी और चार दशक की उच्च बेरोजगारी ला दी है।

कमीने’ आज बड़ी हिट होती

विशाल भारद्वाज की मशहूर फिल्म ‘कमीने : द स्काउंड्रल्स’ ने बुधवार को अपनी रिलीज के एक दशक को पूरा कर लिया है, ऐसे में अभिनेता चंदन रॉय सान्याल ने उस वक्त फिल्म रिलीज के दौरान की स्थिति को याद करते हुए कहा कि यह फिल्म आज एक बड़ी हिट होती।

जम्मू कश्मीर कांग्रेस को संवाददाता सम्मेलन करने से रोका गया, वरिष्ठ नेता हिरासत में लिए गए

कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई को शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन करने से रोक दिया गया और पुलिस ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी रविंदर शर्मा को जम्मू में पार्टी मुख्यालय में हिरासत में ले लिया।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बम धमाका, पांच लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुए बम धमाके में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए।

डूब रही अर्थव्यवस्था पर सरकार कर रही है मंथन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि मंत्रालय के अधिकारियों की प्रधानमंत्री कार्यालय के अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ बातचीत जारी है। जैसे ही यह बातचीत पूरी होती है सरकार इस बाबत निर्णय करेगी कि अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिये क्या कदम उठाये जाने चाहिए और फिर उनकी घोषणा कर दी जायेगी।

सुरक्षा परिषद ने कश्मीर में सामान्य हालात बनाने के भारत के प्रयास को स्वीकारा : दूत 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन (Syed Akbaruddin, India’s permanent representative to the United Nations) ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने शुक्रवार को कश्मीर मसले पर अपने अनौपचारिक परामर्श के दौरान स्वीकार किया कि भारत ने कश्मीर में हालात सामान्य बनाने के लिए कदम उठाया।

राहुल गांधी ने 18000 परिवारों को खाद्य किट बांटने शुरू किए

केरल के वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने बाढ़ प्रभावित 18,000 से ज्यादा परिवारों को किट बांटने का काम शुरू कर दिया है। राहुल गांधी ने ऐसा करने का वादा किया था।

रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड जांच से राहत के लिए अदालत पहुंचे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और उद्योगपति रतुल पुरी ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील मामले में राहत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया।

अदाणी समूह का मामला गलत तरीके से सूचीबद्ध : दुष्यंत दवे ने सीजेआई को लिखा पत्र

वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को पत्र लिख कर कहा कि अदाणी कंपनी समूह के दो मामले शीर्ष अदालत की परंपरा और प्रक्रिया का उल्लंघन करते हुए सूचीबद्ध करके निपटाए गए।

दुती ने इंडियन ग्रां प्री में जीता स्वर्ण पदक

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक (Gold medal in World University Games) जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ने पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में 100 मीटर स्पर्धा में शुक्रवार को स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

 

 

About हस्तक्षेप

Check Also

Top 10 morning headlines

आज सुबह की बड़ी खबरें : रामराज्य (!) में इकबाल का गीत गाने पर प्रधानाध्यापक निलंबित

Live News : संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक संसद का …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: