Breaking News
Home / समाचार / कानून / आज सुबह की बड़ी ख़बरें : कार्पोरेट जगत के सामने झुक गई मोदी सरकार, मंदी के लिए मोदी की अनुभवहीनता, गलत नीतियां जिम्मेदार
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आज सुबह की बड़ी ख़बरें : कार्पोरेट जगत के सामने झुक गई मोदी सरकार, मंदी के लिए मोदी की अनुभवहीनता, गलत नीतियां जिम्मेदार

कर कटौती बाद जीएसटी परिषद ने विभिन्न सामानों पर कर घटाए

भारतीय कार्पोरेट जगत के लिए शुक्रवार एक महत्वपूर्ण दिन साबित हुआ। कॉर्पोरेट कर को 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी करने सहित कई तरह की कर रियायतों के बाद, जीएसटी परिषद ने मांग बढ़ाने के लिए कई वस्तुओं और सेवाओं पर कर घटा दिया है।

अमेरिका दौरा भारत को वैश्विक नायक के रूप में पेश करेगा : मोदी 

अमेरिका के एक सप्ताह के दौरे पर जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि उनके दौरे से भारत को अवसरों की एक जीवंत भूमि, एक भरोसेमंद सहयोगी और एक वैश्विक नायक के रूप में पेश करने में मदद मिलेगा, साथ ही अमेरिका के साथ द्विपक्षीय संबंधों को भी नई ऊर्जा मिलेगी।

ट्विटर ने 10 हजार से अधिक प्रोपेगंडा अकाउंट बंद

ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि उसने छह देशों में संचालित गलत सूचना का प्रचार कर रहे 10 हजार से अधिक ट्विटर अकाउंट्स बंद कर दिए हैं। कंपनी का कहना है कि इन अकाउंट को दुष्प्रचार के साथ ही एक प्रोपेगंडा के तहत इस्तेमाल किया जा रहा था।

पीकेएल-7 : टाइटंस, पटना का मैच 42-42 से ड्रॉ 

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में शुक्रवार को श्रीछत्रपति शिवाजी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में तेलुगू टाइटंस और पटना पाइरेटस के बीच खेला गया मैच 42-42 से टाई रहा।

अब बच्चों के लिए आ रहा है ‘फुकरे’ का एनीमेटेड संस्करण

बॉलीवुड फिल्म फ्रेंचाइजी ‘फुकरे’ का अब एक एनीमेटेड संस्करण भी आ रहा है जिसका नाम ‘फुकरे बॉयज’ है।

दलाई लामा ने वैश्विक जलवायु प्रदर्शन का समर्थन किया

तिब्बती धार्मिक गुरु दलाई लामा ने शुक्रवार को जलवायु को बचाने के लिए आयोजित वैश्विक प्रदर्शनों का समर्थन किया और कहा कि युवा पीढ़ी भविष्य को लेकर काफी वास्तविक रुख अपना रही है।

चिदंबरम, कांग्रेस को बदनाम करने की सरकार की साजिश : जयराम रमेश

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम का बचाव करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि चिदंबरम के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के तौर पर मामले दर्ज किए गए गए हैं।

जब एबीसीडी नहीं आती, तब मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया गया था : तेजस्वी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को सवाल उठाया कि नीतीश ने पिछली सरकार में एक अयोग्य व्यक्ति (तेजस्वी) को उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?

पंजाब : सेवा के लिए डॉक्टरों की आयु सीमा 60 से 65 हुई

पंजाब सरकार ने शुक्रवार को सेवाएं दे रहे विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु सीमा में छूट देते हुए उसे 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दिया।

आर्थिक मंदी के लिए मोदी सरकार की अनुभवहीनता, गलत नीतियां जिम्मेदार : कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश में छाई आर्थिक मंदी के लिए केंद्र की मोदी सरकार की अनुभवहीनता और उसकी गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने राज्य के किसानों का 50 हजार रुपये के बाद दो लाख रुपये तक का चालू खाते का कर्ज माफ किए जाने की प्रक्रिया आगे बढ़ाने की भी बात कही।

About हस्तक्षेप

Check Also

Two books of Dr. Durgaprasad Aggarwal released and lecture in Australia

हिन्दी का आज का लेखन बहुरंगी और अनेक आयामी है

ऑस्ट्रेलिया में Perth, the beautiful city of Australia, हिन्दी समाज ऑफ पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, जो देश …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: