Breaking News
Home / समाचार / खेल / अब तक की बड़ी खबरें : आरबीआई को लूटने के बाद मोदी सरकार करदाताओं को बताए उनके पैसे का इस्तेमाल कैसे होगा
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

अब तक की बड़ी खबरें : आरबीआई को लूटने के बाद मोदी सरकार करदाताओं को बताए उनके पैसे का इस्तेमाल कैसे होगा

कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस ने रुपये में गिरावट और आर्थिक सुस्ती को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट के जरिए कहा, “इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (फिच ग्रुप) ने वित्त वर्ष 2020 के लिए भारत की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) दर 7.3 फीसदी से घटाकर 6.7 फीसदी कर दी है। उसका अनुमान है कि वित्त वर्ष 2020 में लगातार तीसरे साल आर्थिक विकास दर मंद रहेगी।”

कांग्रेस पार्टी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से किए गए एक अन्य ट्वीट में कहा,

“आरबीआई को लूटने के बाद यह सरकार जो कर सकती है वह यह है कि करदाताओं को सूचित करे कि उनके पैसे का इस्तेमाल कैसे किया जाएगा। लेकिन, दुर्भाग्य से भाजपा को पारदर्शी बनने के लिए पूछना वैसा ही है जैसा कि भाजपा को अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कहना-असंभव।”

भारत ने संयुक्त राष्ट्र को लिखे पाकिस्तान के पत्र को खारिज किया India rejects Pakistan’s letter to the United Nations

भारत ने गुरुवार को पाकिस्तानी मंत्री शिरीन मजारी द्वारा कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र को लिखे गए पत्र को खारिज करते हुए कहा कि इसका उतना मूल्य भी नहीं है, जितना मूल्य उस कागज का है, जिस पर इस पत्र को लिखा गया है।

उत्तराखंड में सभी विश्वविद्यालयों के लिए बनेगा अम्ब्रेला एक्ट

उत्तराखंड में सरकारी विश्वविद्यालय के लिए एकीकृत अधिनियम (अम्ब्रेला एक्ट) तैयार किया जा रहा है। अभी तक सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय अलग-अलग और अपने एक्ट के अनुसार संचालित होते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी बाहर

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया। टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है। भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है।

करतारपुर गलियारे पर शुक्रवार को बात करेंगे भारत-पाक अधिकारी

कश्मीर मसले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बावजूद दोनों देशों के अधिकारी शुक्रवार को मिल कर करतारपुर गलियारा परियोजना पर बातचीत करेंगे।

भारत और पाकिस्तान, दोनों को धोखा दे रहे हैं ट्रंप : पाकिस्तानी मंत्री

अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, भारत और पाकिस्तान दोनों को ही धोखा दे रहे हैं।

भारत में पहले ऑनलाइन स्टोर, फिर खुदरा दुकान खोलेगी एप्पल

रेंद्र मोदी कैबिनेट द्वारा सिंगल-ब्रांड रिटेल (एसबीआरटी) में 30 प्रतिशत स्थानीय सोर्सिग मानदंड में ढील देने के फैसले का स्वागत करते हुए एप्पल ने गुरुवार को भारत को अपना अगला ग्रोथ हब घोषित किया और कहा कि पहले वह एक्सक्लूसिव ऑनलाइन स्टोर लांच करेगी और उसके बाद खुद का खुदरा दुकान खोलेगी।

एयरसेल मैक्सिस मामले की सुनवाई एक महीने तक स्थगित Aircel Maxis case hearing postponed by one month

दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को एयरसेल मैक्सिस मामले पर सुनवाई एक अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी, क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हलफनामा दायर करने के लिए अदालत से और समय की मांग की है।

भारत ने अपने आंतरिक मामलों पर पाकिस्‍तान के नेताओं के गैर जिम्‍मेदराना बयानों की कड़े शब्‍दों में निंदा की

भारत ने अपने आंतरिक मामलों पर पाकिस्‍तान के नेताओं के गैर जिम्‍मेदराना बयानों की कड़े शब्‍दों में निंदा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इन बयानों में जेहाद और भारत में हिंसा को उकसाने का संदर्भ शामिल है।

उन्‍होंने कहा कि इन बयानों में स्थिति को खतरनाक बताया जा रहा है जो वास्‍तविकता से बिलकुल परे है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान को यह समझना चाहिए कि दुनिया उसके इन भड़काऊ और गैर-तथ्‍यात्‍मक बयानों को देख रही है, जो झूठ और धोखे पर आधारित हैं।

रियलमी क्यू में होगा स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर Realme Q series to get Snapdragon 712 SoC

चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने पुष्टि की है कि वह चीन में 5 सितंबर को क्यू-सीरीज स्मार्टफोन लांच करेगी। कंपनी ने वेइबो पर एक पोस्ट में कहा कि यह डिवाइस स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर से संचालित होगा।

About हस्तक्षेप

Check Also

Modi go back

मोदी को अमरीका जाने के लिए पाकिस्तान नहीं देगा एयरस्पेस, बदमाश पाकिस्तान ने मोदी को फिर आंख दिखाई

मोदी को अमरीका जाने के लिए एयरस्पेस देने का भारत का अनुरोध पाकिस्तान ने ठुकराया, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: