Breaking News
Home / समाचार / खेल / आज सुबह की बड़ी खबरें : मोदीजी से नहीं संभल रही डूबती अर्थव्यवस्था, इंदिरा के बनाए 10 सरकारी बैंको  का होगा विलय
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आज सुबह की बड़ी खबरें : मोदीजी से नहीं संभल रही डूबती अर्थव्यवस्था, इंदिरा के बनाए 10 सरकारी बैंको  का होगा विलय

10 सरकारी बैकों को मिलाकर 4 बैंक बनाया जाएगा

केंद्र सरकार ने सुधारों को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को 10 सरकारी बैंकों (पीएसबी) को मिलाकर चार बैंक बनाने की घोषणा की है। इसमें ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को पंजाब नेशनल बैंक में मिला दिया जाएगा, जो कि दूसरा सबसे बड़ी सरकारी बैंक होगा। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के मुताबिक, केनरा बैंक और सिंडीकेट बैंक का विलय किया जाएगा, जबकि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक को मिलाकर एक बैंक बनाया जाएगा। इसी प्रकार से, इंडियन बैंक और इलाहाबाद बैंक को मिलाकर एक बैंक का गठन किया जाएगा।

उप्र : स्कूली बच्चों में निष्प्रयोज्य दवा का वितरण, जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के कई परिषदीय विद्यालयों में कृमि विनाशक निष्प्रयोज्य दवा के वितरण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जहां सीएमओ ने एक कथित जांच रिपोर्ट का हवाला देकर निष्प्रयोज्य दवा की आपूर्ति किए जाने को नकार दिया है, वहीं अपर निदेशक (एडी) ने विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

उप्र में बच्चा चोरी की अफवाहों से जूझ रही पुलिस

उत्तर प्रदेश में अभी तक एक भी बच्चा चोरी नहीं हुआ है। लेकिन इससे जुड़ी अफवाहों के कारण भीड़ हत्या की कई घटनाएं समाने आ चुकी हैं। ये अफवाहें पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई हैं। हालांकि इस दिशा में पुलिस ने अब सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

विवादित अयोध्या जमीन पर शिया वक्फ बोर्ड ने जताया अपना हक Shia Waqf Board expressed its right on disputed Ayodhya land

शिया वक्फ बोर्ड ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने निष्कर्ष निकाला है कि बाबरी मस्जिद एक शिया वक्फ थी। बोर्ड ने कहा कि अदालत के आदेश में कहा गया है कि विवादित भूमि का एक तिहाई हिस्सा मुसलमानों को दिया जाना चाहिए, न कि सुन्नियों को।

सिख लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन पर इमरान खान हस्तक्षेप करें

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्तान में एक सिख लड़की की कथित तौर पर अपहरण और इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की खबरों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से हस्तक्षेप करने की मांग की।

बाढ़ प्रभावित केरल का दौरा नहीं करने पर राहुल ने मोदी पर साधा निशाना

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केरल यात्रा नहीं करने व राज्य को कोई बाढ़ राहत पैकेज नहीं देने की आलोचना करते हुए इसे ‘अनुचित ‘ (अनफेयर) बताया।

जमैका टेस्ट : कोहली, मयंक के अर्धशतकों से भारत अच्छे स्कोर की ओर

भारत ने किंग्सटन के सबिना पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक अपने स्कोरबोर्ड पर तीन विकेट के नुकसान पर 157 रन टांग दिए हैं।

महिला फुटबाल : उज्बेकिस्तान ने दोस्ताना मैच में भारत को 5-1 से हराया

उज्बेकिस्तान की महिला फुटबाल टीम ने शुक्रवार को याकासारी स्टेडियम में खेले गए दोस्ताना मैच में भारतीय महिला टीम को 5-1 से हरा दिया।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

पाकिस्तान के लाहौर स्थित एक जवाबदेही अदालत ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ के खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

भारतीय-पाकिस्तानी समलैंगिक जोड़ी ने की शादी Indian-Pakistani gay couple married

भारतीय-पाकिस्तानी समलैंगिक जोड़ी बियांका और सायमा कैलिफोर्निया में शादी के बंधन में बंध गई। उनकी परियों की कहानी जैसी शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है।

About हस्तक्षेप

Check Also

Modi go back

मोदी को अमरीका जाने के लिए पाकिस्तान नहीं देगा एयरस्पेस, बदमाश पाकिस्तान ने मोदी को फिर आंख दिखाई

मोदी को अमरीका जाने के लिए एयरस्पेस देने का भारत का अनुरोध पाकिस्तान ने ठुकराया, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: