Breaking News
Home / समाचार / खेल / आज सुबह की प्रमुख खबरें : डूबती अर्थव्यवस्था, नाकाम मोदी सरकार, संकट में भारतीय वाहन उद्योग, आरबीआई गवर्नर ने चेताया
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आज सुबह की प्रमुख खबरें : डूबती अर्थव्यवस्था, नाकाम मोदी सरकार, संकट में भारतीय वाहन उद्योग, आरबीआई गवर्नर ने चेताया

वाहन क्षेत्र में सुस्ती, बिक्री 6 फीसदी घटी

अर्थव्यवस्था में सुस्ती और तरलता के संकट का सबसे ज्यादा असर भारतीय वाहन उद्योग में देखा जा रहा है, जहां साल-दर-साल आधार पर जुलाई में बिक्री में छह फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

आरबीआई गवर्नर साख, वित्तीय बाजारों की बाधाओं से किया आगाह

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को साख और वित्तीय बाजारों से आने वाली वित्तीय स्थिरता की राह की बाधाओं से आगाह करते हुए सोमवार को कहा कि आर्थिक वृद्धि इस समय की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मोदी ने फोन पर की अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से बातचीत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से टेलीफोन पर वार्ता की जिस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भारत विरोधी बयानों का परोक्ष रूप से जिक्र किया एवं कहा कि भारत के खिलाफ हिंसा के लिए इस तरह भड़काना शांति के अनुकूल नहीं ह

उन्नाव बलात्कार पीड़िता को टक्कर मारने वाले ट्रक के चालक, हेल्पर का नार्को जांच संभव : सीबीआई

सीबीआई उस ट्रक के चालक और हेल्पर की नार्को जांच करा सकती है जिस ट्रक से उन्नाव बलात्कार पीड़िता के कार को टक्कर मारी गई थी। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इस बारे में एजेंसी उन्हें हिरासत में भी ले सकती है।

गीत सेठी ने कड़े मुकाबले में अतित शाह को हराया

अनुभवी गीत सेठी ने तीसरी एमआईजी क्रिकेट क्लब मास्टर्स स्नूकर चैंपियनशिप (MIG Cricket Club Masters Snooker Championship) के ग्रुप एक के कड़े लीग मुकाबले में सोमवार को केरल के अतित शाह को 3-2 से हराया।

मप्र में अब 100 यूनिट बिजली खर्चने पर 100 रुपये का बिल 100 rupees bill for spending 100 units of electricity in MP

मध्य प्रदेश में घरेलू उपभोक्ताओं को प्रथम 100 यूनिट तक की खपत पर अधिकतम 100 रुपये का बिल देना होगा। इसके बाद अतिरिक्त 50 यूनिट की खपत पर विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित दर के अनुसार भुगतान करना होगा। इस तरह इस योजना का लाभ 150 यूनिट की खपत तक मिलेगा। यह निर्णय सोमवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया।

दिल्ली में अब टी-3 से होगा इंडिगो, स्पाइसजेट का ऑपरेशन

किफायती विमान सेवा कंपनियां (Affordable airline companies) इंडिगो और स्पाइस जेट की उड़ानों का संचालन (Operation of Indigo and Spice Jet flights) पांच सितंबर से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport of Delhi) स्थित टर्मिनल-2 के बजाए टर्मिनल टी-3 से होगा।

जियो ने जून में नए ग्राहक जोड़े, वोडाफोन ने ग्राहक खोए : ट्राई

रिलायंस जियो ने जून में 82 लाख नए यूजर्स को जोड़ने के साथ ही मोबाइल ग्राहकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की है, जबकि इस अवधि में एयरटेल ने 29,883 और वोडाफोन आइडिया ने 41 लाख से अधिक ग्राहक खो दिए हैं। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है।

डायना पेंटी को क्यों ट्रोल कर रहा है बॉलीवुड Why is Bollywood trolling Diana Panty

डायना पेंटी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.. नहीं, नेटिजन द्वारा नहीं, बल्कि बॉलीवुड बिरादरी ही उन्हें ट्रोल कर रही है। डायना को ट्रोल करनेवाले सेलेब्रिटीज में अदिति राव हैदरी, दीया मिर्जा, सोनू सूद और पुनीत मल्होत्रा शामिल हैं। ऐसा तब हुआ जब डायना ने अपना एक फोटो इंस्टाग्राम पर डाला, जिसके शीर्षक में लिखा, “बिखरे बाल, परवाह नहीं।” इस तस्वीर में ‘हैप्पी भाग जाएगी’ की अभिनेत्री करीने से संवारे बालों को दुबारा ठीक करती नजर आ रही है, जो कि पहले से ही ठीक है।

सोनिया ने भूपेश बघेल से कहा, छत्तीसगढ़ उप-चुनाव पर ध्यान केंद्रित करें

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के राज्य प्रभारी पी. एल. पुनिया को राज्य में दो विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है। इसके अलावा उन्होंने पार्टी के सदस्यता अभियान पर भी ध्यान देने को कहा है।

Topics – Today’s Trending news, Today’s viral news, Morning Headlines, breaking new, india news, top news, HASTAKSHEP, Top 10 news in morning, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़ सुबह, Morning headlines, ताजा खबरें, हिंदी खबर, Latest news, news video, news, new video, breaking news, news headlines, world news, current news, Top news, latest news today, headline news, online news, Business News, Foreign News,

 

About हस्तक्षेप

Check Also

Priyanka Gandhi Vadra. (File Photo: IANS)

DHFLघोटाला : प्रियंका के ट्वीट से खलबली .. पावर कारपोरेशन के चैयरमैन आलोक कुमार को बचाना भारी पड़ सकता है सरकार को ..

#DHFLघोटाला : प्रियंका के ट्वीट से खलबली .. पावर कारपोरेशन के चैयरमैन आलोक कुमार को …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: