Breaking News
Home / समाचार / दुनिया / नवाज शरीफ की ‘मैंगो डिप्लोमेसी’, मोदी को भेजे चौसा और सिंधरी आम
nawaz sharif narendra modi

नवाज शरीफ की ‘मैंगो डिप्लोमेसी’, मोदी को भेजे चौसा और सिंधरी आम

नई दिल्ली September 5, 2014। अंदरूनी राजनीति (internal politics) में मुश्किलात में फंसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही कड़वाहट को दूर करने के लिए अब “मैंगो डिप्लोमेसी” का सहारा लिया है। इसके तहत पाक पीएम ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चौसा और सिंधरी आम भेज कर दोनों देशों के बीच दोस्ती कायम रख बातचीत जारी रखने का संदेश भेजा है।

एक अग्रेंजी अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक उन्होंने यह आम एक राजनयिक के हाथों भिजवाए थे। जिन्हें प्रधानमंत्री तक पहुंचा दिया गया है। नवाज शरीफ की इस मैंगो डिप्लोमेसी को मोदी और शरीफ की इस माह होने वाली अमेरिकी यात्रा से जोड़कर देखा जा रहा है। यहां पर इन दोनों नेताओं की मुलाकात का फिलहाल कोई कार्यक्रम नहीं है। सीमा पर हो रही पाक सेना की गोलीबारी से दोनों देशों के बीच खराब हुए रिश्तों के बाद इसको संबंध सुधारने की कवायद के तौर पर भी जोड़कर देखा जा रहा है।

-0-0-0-0-0-

विश्व, भारत-पाक, नीति, दोनों देशों के बीच खराब हुए रिश्ते, पाकिस्तान, नवाज शरीफ, मोदी, नरेंद्र मोदी, कूटनीति, भारत-पाक संबंध, विश्व, भारत-पाक, नीति, दोनों देशों के बीच खराब हुए रिश्ते, पाकिस्तान, नवाज शरीफ, मोदी, नरेंद्र मोदी, कूटनीति, भारत-पाक संबंध,World, Indo-Pak, policy, poor relations between the two countries, Pakistan, Nawaz Sharif, Modi, Narendra Modi, diplomacy, Indo-Pak relations, मैंगो डिप्लोमेसी,Mango Diplomacy,, नवाज शरीफ की ‘मैंगो डिप्लोमेसी’, मोदी को भेजे चौसा और सिंधरी आम, पाक पीएम की ‘मैंगो डिप्लोमेसी’, मोदी को भेजे चौसा और सिंधरी आम,

About हस्तक्षेप

Check Also

Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

अब तक की बड़ी ख़बरें : अमिताभ बच्चन का 75 प्रतिशत लिवर हो चुका है खराब, …इटली के प्रधानमंत्री कोंटे का इस्तीफा

इटली के प्रधानमंत्री कोंटे का इस्तीफा Italy’s Prime Minister Conte resigns, इटली के प्रधानमंत्री गियुसेप्पे कोंटे …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: