आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दो विकेट खोकर 80 रन बनाए

आस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर अभी 102 रन पीछे है। मैट रेनशॉ 40 रन और शॉन मार्श दो रन बनाकर नाबाद हैं। चौके के साथ दूसरे दिन के खेल की शुरुआत करने वाले डेविड वार्नर (33) ज्यादा देर संघर्ष नहीं कर स...

आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दो विकेट खोकर 80 रन बनाए

 

बेंगलुरू, 5 मार्च। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन आज भोजनकाल तक आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दो विकेट खोकर 80 रन बना लिए हैं।

आस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर अभी 102 रन पीछे है। मैट रेनशॉ 40 रन और शॉन मार्श दो रन बनाकर नाबाद हैं।

चौके के साथ दूसरे दिन के खेल की शुरुआत करने वाले डेविड वार्नर (33) ज्यादा देर संघर्ष नहीं कर सके और रविचंद्रन अश्विन का शिकार हो पवेलियन लौटे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिन के दूसरे ओवर से ही अश्विन को आक्रमण पर लगा दिया और अश्विन ने भी पहले ही ओवर से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर लगाम कस दी। लगातार दो ओवर मेडन फेंकने के बाद अश्विन ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर वार्नर की गिल्लियां बिखेर दीं।

वार्नर का विकेट गिरने के अगले 11 ओवरों में आस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ नौ रन जोड़ सकी। इस बीच आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लगातार बीट होते रहे। लेकिन विकेट मिलता न देख कोहली ने स्पिन आक्रमण में बदलाव किया और अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को लाए।

जडेजा ने दिन के अपने चौथे ओवर में भारत को दूसरी सफलता दिलाई। जडेजा की मिडिल और लेग स्टंप के बीच रही लेंथ गेंद को आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (8) ने डिफेंस करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर पैड से टकराकर हवा में उछली और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने बेहतरीन डाइव लगाकर यह कैच लपका।

इस बीच रेनशॉ एक छोर से बेहद संयमपूर्वक पारी को आगे बढ़ाते रहे। रेनशॉ हालांकि भाग्यशाली भी रहे और कई बार गेंदों ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया, लेकिन भारतीय क्षेत्ररक्षक उन्हें कैच नहीं कर सके।

रेनशॉ अब तक 144 गेंदों का सामना कर चुके हैं और चार चौके लगा चुके हैं।

भारत पहली पारी में लोकेश राहुल (90) की बदौलत 189 रन बना सका है। भारत की पहली पारी सस्ते में समेटने में आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन के आठ विकेटों का सर्वाधिक योगदान रहा।

भारत के लिए पहली पारी में राहुल के बाद करुण नायर (26) का योगदान सर्वाधिक है। भारत के निचले क्रम के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

चार मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुका है।

 

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।