30 मई से होगा कम्प्यूटेक्स 2017, प्रभावशाली आधुनिक तकनीकों की श्रृंखला

अग्रणी वैश्विक (ग्लोबल) आईसीटी शो, कम्प्यूटेक्स ने कम्प्यूटेक्स 2017 के आयोजन को लेकर अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह आयोजन 30 मई से तीन जून तक आयोजित होगा।...

30 मई से होगा कम्प्यूटेक्स 2017, प्रभावशाली आधुनिक तकनीकों की श्रृंखला

नई दिल्ली, 7 फरवरी। अग्रणी वैश्विक (ग्लोबल) आईसीटी शो, कम्प्यूटेक्स ने कम्प्यूटेक्स 2017 के आयोजन को लेकर अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह आयोजन 30 मई से तीन जून तक आयोजित होगा।

टीएआईटीआरए के उपकार्यकारी निदेशक, थॉमस वांग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,

"कम्प्यूटेक्स 2017 में हम प्रदर्शनी के 5010 बूथों में करीब 1600 कंपनियों के आने की उम्मीद कर रहे हैं। कम्प्यूटेक्स 2016 को हमने एक शानदार सफल आयोजन के रूप में देखा है जिसने 40000 से भी अधिक विजिटर्स को इस आयोजन से जोड़ा था। इस वर्ष भारत में हमारे व्यापक अभियान तथा हमारे इस आयोजन में आईसीटी ब्रांड्स एवम स्टार्टअप्स के प्रति बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए हम कम्प्यूटेक्स 2017 में विजिटर्स की संख्या में और भी अधिक वृद्धि होने की आशा कर रहे हैं।"

वांग के अनुसार, इस आयोजन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स, इनोवेशन्स और स्टार्टअप्स, बिजनेस सॉल्युशन्स, आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) एप्लीकेशन्स तथा गेमिंग और वी. आर. (वर्चुअल रियलिटी) के साथ 'बिल्डिंग ग्लोबल टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम्स' की अवधारणा पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। ग्लोबल टेक्नोलॉजी ट्रेंड्स को ध्यान में रखते हुए कम्प्यूटेक्स डी एंड आई पुरस्कारों की श्रेणियों का भी विस्तार हुआ है।

वांग ने कहा, अब इसमें पहले से स्थित छह श्रेणियों के साथ ही रोबोटिक्स तथा एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस), आईओटी तथा एआर/वीआर डिवाइस का भी समावेश किया जा रहा है। कन्वर्जेंस इंडिया 2017 के मंच पर इस बार इनोवेटिव डिजाइन्स से बने करीब 30 ताइवानी पुरस्कार विजेता उत्पादों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

वांग के अनुसार, नई थीम के साथ ही इस वर्ष कम्प्यूटेक्स, ग्लोबल टेक स्टार्टअप इकोसिस्टम 'इनोवेक्स' प्रणाली से भी लैस होगा, जिससे यह आयोजन इनोवेशन्स के केंद्र के रूप में परिलक्षित होगा तथा ग्लोबल स्टार्टअप्स से जुड़े खरीददारों व संसाधनों को एक ही स्थान पर लाने के लिहाज से एक महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय मंच भी उपलब्ध कराएगा।

वांग ने कहा कि इस शो में दुनियाभर के नवाचार प्रदर्शन के लिए रखे जाएंगे। यह आयोजन विश्व के जाने-माने ब्रांड्स जैसे अमेरिका के इंटेल, माइक्रोसॉफ्ट, डेल, इनविडिया तथा सुपरमाइक्रो, जापान के सोशियोनेक्स्ट, यूके के एआरएम, दक्षिण कोरिया के माइक्रोनिक्स, चीन के हाइसेंस के साथ ही एसर, एसुस, अडेटा, आजरॉक या एजरॉक, बेंक, क्लेवो, कूलर मास्टर, गीगाबाइट, जी स्किल, एलिटग्रुप, इन विन, एमएसआई, थर्मलटेक, मिडिया टेक, डेल्टा, रियल टेक, सेमीकंडक्टर कॉर्प तथा अन्य कई ब्रांड्स की उपस्थिति का साक्षी बनेगा।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।
hastakshep