शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने एक ऐप बनाया है, जिसके जरिए वो सुरक्षा बलों खासकर अर्द्धसैनिक बलों के जो जवान शहीद हो जाते हैं, उनकी मदद करना चाहते हैं।...

शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए अक्षय कुमार
शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए अक्षय कुमार

 

मशहूर अभिनेता और बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार देश के लिए शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं। इस सिलसिले में अक्षय कुमार ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृहसचिव से मुलाकात की।

दरअसल अक्षय कुमार ने एक ऐप बनाया है, जिसके जरिए वो सुरक्षा बलों खासकर अर्द्धसैनिक बलों के जो जवान शहीद हो जाते हैं, उनकी मदद करना चाहते हैं।

अक्षय ने इस संबंध में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें इस वेबसाइट और मोबाइल ऐप को लाए जाने की चर्चा की थी। जिसके बाद अभिनेता के इस विचार को काफी समर्थन मिला था।

अब ऐप को जल्द ही औपचारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा।

इस ऐप के जरिए देश का हर व्यक्ति देश के जवानों की सहायता कर सकता है और चाहे तो सीधा जवानों के परिवार को चैरिटी के लिए पैसा भेज सकता है। ये 100 रुपए से कुछ भी हो सकता है, एक लाख रुपए भी हो सकता है...जिसका डिटेल वेबसाइट पर आ जाएगा। 15 लाख होने के बाद उस अकाउंट को हटा दिया जाएगा। यानी एक शहीद जवान की फैमिली को 15 लाख रुपए की मदद की जाएगी।

उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव के साथ अर्द्धसैनिक और पुलिस बलों के लाखों पुरुष और महिला कर्मियों को बेहतर प्रेरणादायी और वित्तीय सहायता सुनिश्चित करने से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

सोशल मीडिया पर भी अक्षय कुमार अक्सर सोशल मुद्दे पर काफी एक्टिव रहते हैं, चाहे वो महिला छेड़छाड़ का मुद्दा हो या फिर जवानों की शहादत का मामला हो।

निश्चय ही अक्षय कुमार का ये एक सराहनीय कदम है।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।