पाकिस्तान की एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान बने सरफराज

एजेंसी
पाकिस्तान की एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान बने सरफराज

 

लाहौर, 9 फरवरी। पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम के कप्तान अजहर अली द्वारा गुरुवार को इस्तीफे के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज खान को टीम का नया कप्तान बनाया गया है।

सरफराज पाकिस्तान की टी-20 टीम के पहले से कप्तान हैं।

अजहर अली ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान को इस बात की सूचना दी कि वह कप्तानी छोड़ रहे हैं, जिसके बाद सरफराज को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

पाकिस्तान के अखबर द डॉन ने अपनी वेबसाइट पर शहरयार के हवाले से लिखा है,

"अजहर ने मुझसे कहा कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं। इसके बाद मैंने मुख्य कोच मिकी ऑर्थर, मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों से बात की और सभी की आम सहमति से सरफराज को कप्तान नियुक्त किया गया।"

शहरयार ने कहा,

"मिस्बाह ने भी उनसे बात की है और कहा है कि वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बाद टेस्ट कप्तान बने रहने के बारे में फैसला करेंगे।"

 

शहरयार ने साफ कर दिया कि टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान का चयन देश का क्रिकेट बोर्ड ही तय करेगा।

 

अजहर पाकिस्तान के अगले एकदिवसीय में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि आस्ट्रेलिया में हुई श्रृंखला में धीमी ओवर गति के कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है।

 

अजहर की कप्तानी में पाकिस्तान एकदिवसीय टीम की आईसीसी की सूची में अब तक की अपनी सबसे निचली रैंकिंग, नौवें स्थान पर है और उस पर 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधे क्वालीफाई न कर पाने का खतरा मंडरा रहा है।

 

अजहर ने 10 एकदिवसीय द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में टीम की कप्तानी की है जिसमें से पांच में ही उन्हें जीत मिली है। इन पांच श्रृंखलाओं में से दो जिम्बाब्वे, एक आयरलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ थीं। उनकी कप्तानी में पकिस्तान ने 12 मैच जीते और 18 मैच हारे।

हस्तक्षेप से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
"हस्तक्षेप"पाठकों-मित्रों के सहयोग से संचालित होता है। छोटी सी राशि से हस्तक्षेप के संचालन में योगदान दें।
hastakshep