भाजपा नेता ने कहा कि यह साले आदिवासी लात खाने लायक ही हैं

हिमांशु कुमार

छत्तीसगढ़ के गीदम नगर में भाजपा के नेता की गुंडागर्दी की तस्वीरें सारे देश के मीडिया में फैली थीं। लेकिन यह बात सामने नहीं आ पाई कि जब भाजपा नेता द्वारा आदिवासियों की पटरी पर रखी सब्जी लात मार कर नाले में गिरा दी गई। उसके तुरंत बाद सोनी सोरी और लिंगा कोड़ोपी घटना स्थल पर पहुंचे।
सोनी सोरी नें भाजपा नेता से पूछा कि आपने यह सब क्यों किया ? इस पर दबंग भाजपा नेता ने कहा कि यह साले आदिवासी लात खाने लायक ही हैं।
इसके बाद भाजपा नेता ने सोनी सोरी और लिंगा कोड़ोपी को घमकी दी किअगर तुम लोग आदिवासियों की तरफदारी करोगे तो मैं तुम लोगों को देख लूँगा।
सोनी सोरी ने भाजपा के इस गुंडे के खिलाफ आदिवासी थाने में शिकायत कराई।
सोनी सोरी द्वारा आदिवासियों का पक्ष लेने के कारण बाज़ार में मौजूद आदिवासियों को बहुत अच्छा लगा।
कल सोनी सोरी के घर नगर के लोग बड़ी संख्या में फूलों के गुलदस्ते लेकर आये और सोनी सोरी को हिम्मत से गुंडागर्दी का मुकाबला करने के लिये धन्यवाद दिया। काफी सारे ऐसे गरीब भी आये थे जिनकी घर बनाने की ज़मीन पर इस भाजपा नेता ने कब्ज़ा कर लिया है। सोनी सोरी का घर अब पीड़ित लोगों के लिये छोटा पड़ने लगा है। लेकिन कहा गया है ना कि दिल में जगह होनी चाहिये।
अकबर रोड का नाम बदलने के लिये तो ऐसे मरे जा रहे हैं , जैसे नाम बदलते ही सारे मुसलमानों को मजबूरन अल्ला हो अकबर की जगह, अल्ला हो महाराणा प्रताप बोलना पड़ेगा।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.