Breaking news

10 Aug 2019 | दिनभर की बड़ी ख़बरें | #Breaking News Today’s News Bulletin | Top News | #hastakshep

10 Aug 2019 | दिनभर की बड़ी ख़बरें | Today’s News Bulletin | Top News | #hastakshep

भारतीय स्टाफ के पाकिस्तान छोड़ने से भारत का इंकार

भारतीय राजनयिक स्टाफ (Indian diplomatic staff) के कम से कम 13 सदस्यों के शनिवार को पाकिस्तान छोड़ने की रपट से भारतीय विदेश मंत्रालय ने इंकार किया है

पाकिस्तान का डॉलर रिजर्व महज दो महीनों का Pakistan’s financial condition badly

पाकिस्तान की वित्तीय हालत काफी खस्ताहाल है। आलम यह है कि उसके खजाने में विदेशी पूंजी भंडार इतनी बची है कि महज दो महीनों के निर्यात के काम आ सकता है। इससे वहां भुगतान संकट की स्थिति पैदा हो सकती है।

अमेरिका, तालिबान के बीच अगले हफ्ते शांति समझौते पर हस्ताक्षर के आसार America and Taliban expected to sign peace agreement next week

तालिबान के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि अमेरिका और आतंकवादी समूह तालिबान के वार्ताकार संभवत: ईद उल-जुहा के बाद बहुप्रतीक्षित शांति समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

बिहार : बच्चा चोर होने के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या (Man beaten to death in Bihar on suspicion of being a child thief)

बिहार के पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को बच्चा चोर होने के संदेह में ग्रामीणों ने एक राहगीर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

राहुल ने खट्टर की टिप्पणी को घिनौना बताया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कश्मीरी महिलाओं पर की गई टिप्पणी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को घिनौना बताया। उन्होंने कहा कि यह साबित करता है कि आरएसएस का वर्षों का प्रशिक्षण एक व्यक्ति के दिमाग पर क्या असर डालता है।

केंद्र सरकार ने श्रीनगर में बड़े विरोध प्रदर्शन की खबर को खारिज किया केंद्र ने शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट को पूरी तरह से मनगढ़ंत और गलत करार दिया, जिसमें दावा किया गया था कि प्रतिबंधों में ढील दिए जाने पर शुक्रवार को श्रीनगर में 10 हजार लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

 

केरल में बारिश से 42 मरे, 1 लाख से अधिक राहत शिविरों में

केरल में बाढ़ के दौरान मृत लोगों की संख्या 42 हो गई है, वहीं करीब एक लाख लोगों को राज्य के बाहर 800 से अधिक राहत शिविरों में भेजा गया है। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने शनिवार को यह जानकारी दी।

विजयवाड़ा में एक गौशाला में 100 गायों की मौत

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के बाहरी इलाके में एक गौशाला में विशाक्तता के चलते 100 से अधिक गायों की मौत हो गई।

पूर्व सपा सांसद संजय सेठ और सुरेंद्र नागर भाजपा में शामिल

समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व नेता संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। सुरेंद्र नागर ने 2 अगस्त को और संजय सेठ ने 5 अगस्त को सपा से इस्तीफा दे दिया था।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.