Priyanka Gandhi Vadra. (File Photo: IANS)

कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप, प्रियंका के व्हाट्सएप को भी निशाना बनाया गया, भाजपा को बताया भारतीय ‘जासूस पार्टी

कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप, प्रियंका के व्हाट्सएप को भी निशाना बनाया गया,

भाजपा को बताया भारतीय ‘जासूस पार्टी  

नई दिल्ली, 3 नवंबर 2019. व्हाट्सएप जासूसी (Whatsapp spy) को लेकर छिड़े विवाद के बीच कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि प्रियंका गांधी के व्हाट्सएप (Priyanka Gandhi’s WhatsApp) को भी निशाना बनाया गया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा को जासूस पार्टी‘ करार देते हुए आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी इस जासूसी से पूरी तरह वाकिफ है।

उन्होंने कहा,

“इस बार के लोकसभा चुनाव के दौरान सेल फोनों को हैक करने के लिए अवैध जासूस पेगासस का इस्तेमाल किया गया .. भाजपा सरकार इससे पूरी तरह वाकिफ है। फेसबुक द्वारा बार-बार याद दिलाए जाने के बावजूद सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।”

सुरजेवाला ने दावा किया कि फोन हैक करने में जासूस पेगासस (Spy pegasus) का इस्तेमाल कर कांग्रेस पर सामने से वार किया गया और राजनेताओं, पत्रकारों, वकीलों, सामाजिक संगठनों और मानवाधिकार के पैरोकारों की जासूसी की गई।

उन्होंने कहा,

“भाजपा सरकार इस अवैध व असंवैधानिक जासूसी और जासूसी रैकेट की सूत्रधार व कर्ताधर्ता है। भाजपा के लिए नया परिवर्णी शब्द है- भारतीय जासूस पार्टी।

विवाद सामने आने के बाद पहली बार किसी प्रमुख नेता ने सॉफ्टवेयर के द्वेषपूर्ण उपयोग कर निशाना बनाए जाने का आरोप लगाया है।

सुरजेवाला ने कहा कि सर्विलांस सॉफ्टवेयर (Surveillance software) ‘पेगासस’ के जरिये सेल फोनों की अवैध व असंवैधानिक हैकिंग के भाजपा सरकार के षड्यंत्र और सांठगांठ की परतें हर दिन उधड़ रही हैं। ‘कानून का राज’ और ‘गोपनीयता का मौलिक अधिकार’ मोदी सरकार में मजाक बनकर रह गए हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ये अधिकार सत्तासीन सरकार द्वारा

“कुचले और कूड़ा बनाए जा रहे हैं।”

Congress accuses Modi government, Priyanka’s WhatsApp was also targeted

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.