राहुल ने कहा मोदी डरपोक हैं, बहस में नहीं टिक सकते और ट्विटर पर वायरल होने लगा #DarpokModi

नई दिल्ली, 7 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर बिना रुके हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) ने गुरुवार को उन्हें राफेल सौदे (Rafael Deals) और अन्य मुद्दों पर बहस करने की चुनौती देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इतने 'डर' गए हैं कि वे बहस में पांच मिनट भी नहीं टिक पाएंगे। उन्होंने मोदी को 'डरपोक' बताते हुए और 2017 के डोकलाम मुद्दे को याद करते हुए कहा कि मोदी, चीन के सामने 'हाथ बांध कर' खड़े थे। इसी के साथ ट्विटर पर #DarpokModi ट्रेंड होने लगा।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री का सीना 56 इंच का नहीं बल्कि मुश्किल से चार इंच का है और कायरता भाजपा-आरएसएस के डीएनए में है।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मोदी सरकार को चलाते रहे हैं। उन्होंने देश के संस्थानों से आरएसएस के प्रत्येक व्यक्ति को निकालने का वादा किया जिसे दक्षिणपंथी संगठन ने पिछले पांच सालों में नियुक्त किया है।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कांग्रेस अल्पसंख्यक शाखा के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, "मैं मोदी से पिछले पांच साल से लड़ रहा हूं और अब उन्हें अच्छे से पहचान गया हूं।"

गांधी ने कहा,

"मैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं से कहता हूं, वे राफेल मुद्दा, राष्ट्रीय सुरक्षा पर बहस के लिए मोदी को सिर्फ पांच मिनट के लिए मंच पर ले आएं। लेकिन मैं जानता हूं कि वह डरपोक हैं, डरे हुए हैं और भाग जाएंगे।"

डोकलाम अवरोध पर गांधी ने कहा कि 'डरे मोदी बीजिंग भाग गए और बिना एजेंडा के बात की।'

गांधी (48) ने हिंदुत्व विचारक विनायक सावरकर द्वारा ब्रिटिश शासन को दी गई दया याचिका का भी उपहास उड़ाया।

उन्होंने कहा,

"मैं आपको बता रहा हूं कि चाहे आरएसएस हो या भाजपा, मोदी हो या सावरकर, वे सभी डरपोक हैं।"

उन्होंने कहा,

"जब हम साथ खड़े होंगे तो वे भाग खड़े होंगे। कांग्रेस अब भाजपा-आरएसएस को भगा रही है। हम उन्हें राफेल, कृषि संकट, रोजगार पर भगा देंगे।"

गांधी ने कहा,

"अगर आप मोदी को देखें तो आपको घबराहट और डर स्पष्ट दिखेगी। वे इतने डरे हुए हैं कि वह अब पहले की तरह भाषण देने में भी असमर्थ हैं। वह किसानों, युवाओं या रोजगार पर नहीं बोल सकते। वह बहुत डरे हुए हैं।"

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

<iframe width="853" height="480" src="https://www.youtube.com/embed/SQLqe45HmYE" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

 

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.