Indira Gandhi

इंदिरा गाँधी के 35वें शहादत दिवस को एकता सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी कांग्रेस

इंदिरा गाँधी के 35वें शहादत दिवस को एकता सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी कांग्रेस

Congress will celebrate Indira Gandhi’s 35th Martyrdom Day as Ekta Sadbhavana Day

लखनऊ। भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 35वीं शहादत दिवस (31अक्टूबर) को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा पूरे देश में ‘‘राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं सद्भावना दिवस’’ के रूप में मनाये जाने के साथ ही भारत रत्न-लौह पुरुष बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती भी मनायी जा रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में उप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा पूरे प्रदेश में इंदिरा गाँधी की शहादत दिवस प्रदेश/जिला/ब्लाक/वार्ड स्तर पर वृहद पैमाने पर मनाये जाने का निर्णय लिया है, जिसके तहत उनकी शहादत समय प्रातः 09.29 बजे प्रार्थना सभा कर दो मिनट की श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। साथ ही साथ राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं सद्भावना दिवस पर जन-जागरण अभियान के अन्तर्गत संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। इन कार्यक्रमों में सम्बन्धित जनपदों के पूर्व विधायक/सांसद व वरिष्ठ कांग्रेसजन भी शामिल रहेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जिला/शहर इकाइयों को फ्रन्टल संगठनों, विभागों एवं प्रकोष्ठों की भी कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी प्रशासन सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि कल 31 अक्टूबर को उप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है जिसके तहत प्रातः 09.29 बजे उप्र कांग्रेस कमेटी मुख्यालय प्रांगण में स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण/श्रद्धांजलि, प्रातः 09.50 बजे उप्र युवा कांग्रेस कार्यालय 7 माल एवेन्यू स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण, प्रातः 10.15 बजे जीपीओ स्थित वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के उपरान्त पूर्वान्ह 10.30 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं सद्भावना पर संगोष्ठी आयोजित की गयी है।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इसके अलावा सेवादल द्वारा रक्तदान शिविर, महिला कांग्रेस द्वारा अपरान्ह 1.00 बजे सिविल हास्पिटल में मरीजों को फल वितरण किया जायेगा एवं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा भी अस्पतालों में मरीजों को फल वितरित किया जायेगा।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इसके उपरान्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में पूर्वान्ह 11.30बजे से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आहूत की गयी है।

 

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.