Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आज सुबह की प्रमुख खबरें | महत्वहीन कानूनों को किया समाप्त : मोदी

महत्वहीन कानूनों को किया समाप्त : मोदी

भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस (73rd Independence Day of India) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 70 दिनों में सरकार ने 60 महत्वहीन कानूनों को समाप्त किया है।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर संबोधन में राष्ट्रपति ने अनुच्छेद-370 के फैसले को सराहा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम अपना संबोधन दिया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेकर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के लिए नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की प्रशंसा की।

मोदी के दौरे से आर्थिक सहयोग को बढ़ावा मिलेगा : रूस 

रूस को उम्मीद है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी दौरे से दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग बढ़ेगा, क्योंकि भारत ने घोषणा की है कि वह इस देश में निवेश बढ़ाएगा।

सोने में तेजी जारी, टूट सकता है 40000 रुपये का लेवल

वैश्विक मंदी की आशंकाओं (Fears of global recession) के बीच पीली धातु यानी सोने की चमक इस महीने कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है, क्योंकि निवेशकों के लिए यह सुरक्षित और पसंदीदा निवेश का सबसे बेहतर विकल्प बन गया है। सोना इस महीने की शुरुआत में ही पैलेडियम से सबसे महंगी धातु का ताज छिनकर अपने सिर सजा चुका है। ऐसे में त्योहारी सीजन में भारत में सोना 40,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार चला जाए तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

माफी मांगने के बाद अब विंडीज में टीम के संग रहेंगे भारतीय टीम के मैनेजर

भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम (Indian cricket team manager Sunil Subramaniam) ने अपने गलत व्यवहार के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए) से माफी मांग ली है और इसलिए उन्हें एक मौका और दिया गया है। सुनील ने कैरेबियन आइलैंड में उच्चायोग के अधिकारियों से दुर्व्यवहार किया था।

दिल्ली कैबिनेट ने ऑटो के पंजीकरण, फिटनेट शुल्क में कमी की

दिल्ली कैबिनेट ने मंगवलार को ऑटोरिक्शा चालकों और मालिकों के लिए पंजीकरण और अन्य शुल्क में कमी के साथ ही जीरो जीपीएस शुल्क और फिटनेस शुल्क को मंजूरी दे दी।

कश्मीर टाइम्स की संपादक घाटी में प्रतिबंधों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं

कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन ने मंगलवार को अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने याचिका में कश्मीर घाटी में समाचार कवर करने के लिए मीडियाकर्मियों व फोटो पत्रकारों की आवाजाही पर प्रतिबंध में ढील देने की मांग की है।

पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया

पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब करके भारतीय ‘कब्जाधारी बलों’ द्वारा ‘सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने की’ निंदा की। संघर्षविराम के उल्लंघन की इस घटना में एक नागरिक की मौत हो गई।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.