Modi and Trump in Howdy Modi at Houston
रविवार 22 सितंबर 2019 को हौस्टन (Houston, TX) के एनआरजी स्टेडियम (NRG Stadium) में हाउडी मोदी (Howdy modi) में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

ट्रंप के आदेश पर मोदी को पाकिस्तान से बात करने पर कोई ऐतराज नहीं, मोदी सरकार का ‘देश बेचो अभियान’ के तहत रेलवे में होगा निजी क्षेत्र का प्रवेश

Morning Headlines

पाक से बातचीत में कोई संकोच नहीं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि भारत को पाकिस्तान से बातचीत करने में कोई संकोच नहीं है लेकिन इसके लिए वह इस्लामाबाद से कुछ ठोस कदम उठाने की उम्मीद करता है, जोकि अभी तक नहीं हुआ है।

मोदी ने पाकिस्तान में आए भूकंप से जनहानि पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पाकिस्तान में आए भूकंप की वजह से हुई जनहानि और संपत्तियों के नुकसान पर दुख जताया। भूकंप की वजह से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

चीन की आर्थिक वृद्धि विश्व आर्थिक विकास में योगदान के मामले में पहले स्थान पर

चीनी गणराज्य की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए प्रेस सेंटर ने अपना पहला संवाददाता सम्मेलन बुलाया, जिसे चीनी राष्ट्रीय विकास व सुधार आयोग के उपनिदेशक, राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो के निदेशक निंग चीचे ने संबोधित किया।

मुख्य मार्गो पर निजी हाथों में सौंपेंगे ट्रेनों का संचालन

खबर है कि भारतीय रेलवे आने वाले दिनों में यात्रियों के लिए बेहतर सेवाओं और सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए कई महत्वपूर्ण मार्गों पर ट्रेनों का संचालन निजी कंपनियों के हाथों में सौंपने पर विचार कर रही है।

पीएमसी बैंक पर आरबीआई के प्रतिबंध की ट्विटर यूजर्स ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर उसके अधिकांश नियमित लेन-देन कारोबार पर लगाए गए छह महीने के प्रतिबंधों के बाद बैंक के यूजर्स ने ट्विटर पर इस फैसले को लेकर असंतोष व्यक्त किया।

टी-20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनीं शेफाली वर्मा

शेफाली वर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाली सबसे युवा भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

हम बहुत जल्द व्यापार समझौता करेंगे : ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनका देश जल्द ही भारत के साथ व्यापार समझौता करेगा।

जलवायु संकट पर 16 बच्चों ने किया मुकदमा

12 देशों के 16 बाल याचिकाकर्ताओं ने जलवायु संकट पर सरकारी कार्रवाई की कमी के विरोध में संयुक्त राष्ट्र की बाल अधिकार समिति (ओएचसीएचआर ) को एक आधिकारिक शिकायत पेश की। इनमें स्वीडन की ग्रेटा थुनबर्ग और अमेरिका की अलेक्जेंड्रिया विलासेनोर भी शामिल हैं। यह अपनी तरह की एक अनोखी पहल है।

स्ट्रीट वेंडर एक्ट लागू करने वाला पहला राज्य होगा दिल्ली : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट-2014 की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार सड़क पर सामान बेचने वालों और फेरीवालों को वैध करेगी। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली यह एक्ट लागू करने वाला पहला राज्य होगा। उन्होंने कहा कि सड़क पर सामान बेचने वालों को राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा भी प्रदान की जाएगी।

उप्र : बांदा में 2 साल की बच्ची संग दुष्कर्म, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के बांदा शहर के कालवनगंज मुहल्ले में दो साल की एक बच्ची के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है। गंभीर हालत में बच्ची का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.