Priyanka Gandhi Vadra. (File Photo: IANS)

महिलाओं पर सर्वाधिक अपराध यूपी में, प्रियंका बोलीं मुख्यमंत्री आंकड़ों का भी संज्ञान लेने की जरूरत महसूस नहीं करते

Priyanka Gandhi targets Yogi Adityanath for most crimes against women in UP

लखनऊ, 22 अक्तूबर 2019. कांग्रेस अध्यक्ष (Congress president) एवं अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Sonia Gandhi’s parliamentary constituency Rae Bareli) के दौरे से ठीक पहले पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरते हुये कहा कि महिला अपराध में अव्वल इस राज्य (State tops in female crime) के मुख्यमंत्री आंकड़ों का भी संज्ञान लेने की जरूरत महसूस नहीं करते।

यूपी में एक साल में महिलाओं पर अपराध की संख्या

श्रीमती वाड्रा ने आज ट्वीट किया “पूरे देश में महिलाओं पर सर्वाधिक अपराध यूपी में हो रहे हैं। एक साल में 56,000 से ज़्यादा और इसमें वो घटनाएँ शामिल भी नहीं है जिनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। क्या ये आँकड़ा इतना भी गंभीर नहीं कि मुख्यमंत्री जी इसका संज्ञान लेते।”

गौरतलब है कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो National Crime Records Bureau (एनसीआरबी) द्वारा जारी आकड़ों में अपराधिक वारदातों में उत्तर प्रदेश को पूरे देश में अव्वल दर्शाया गया है। 2017 में जारी आंकड़ों के अनुसार पूरे देश में महिला उत्पीड़न के 14 फीसदी मामले अकेले इस राज्य से हैं।

रायबरेली के तीन दिवसीय दौरे पर प्रियंका गांधी

इस बीच श्रीमती वाड्रा मंगलवार को लखनऊ पहुंची जहां से वह सड़क मार्ग द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष एवं अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के तीन दिवसीय दौरे के लिये रवाना हो गयी। कांग्रेस महासचिव रायबरेली के भुइमऊ अतिथि गृह में उत्तर प्रदेश की नई कार्यकारिणी के प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगी। दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम बंद कमरे में होगा और मीडिया को इससे दूर रखा गया है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कार्यकारिणी के सभी सदस्य सुबह रायबरेली पहुंच चुके थे। कार्यकारिणी की बैठक 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर की जा रही है।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.