Rahul Gandhi
File photo

राहुल ने भाजपा को हड़काया, हथकंडों से डरकर कांग्रेस दलितों और आदिवासियों की लड़ाई लड़ना बंद नहीं करेगी

नई दिल्ली, 20 जुलाई। कांग्रेस के त्यागपत्रित अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र जिले में घोरावल नरसंहार (Ghorawal massacre) के पीड़ितों से न मिलने देने जाने और हिरासत में लिए जाने पर भाजपा सरकार को कड़ी चुनौती देते हुए कहा है कि कांग्रेस इन हथकंडों से डरकर दलितों और आदिवासियों की लड़ाई (Fight for Dalits and Tribals) लड़ना बंद नहीं करेगी।

श्री गांधी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा,

“सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा को तानाशाही प्रवृति वाली यूपी सरकार ने चुनार गेस्ट हाउस में कैद करके बिना बिजली-पानी के रातभर रोके रखना लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश है । कांग्रेस इन हथकंडों से डरकर दलितों और आदिवासियों की लड़ाई लड़ना बंद नहीं करेगी।“

बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिलने जा रहीं थीं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें चुनार में ही रोक लिया था। बाद में पूरी रात प्रशासन और प्रियंका गांधी के बीच चली तकरार के बाद जब श्रीमती गांधी ने साफ ऐलान कर दिया कि या तो वो जेल जाएंगी या सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिलेंगी, तब जाकर प्रशासन से हाथ डाले और उन्हें सोनभद्र जाने दिया।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.