Health News

अगर ले रहें हैं टीबी की दवाएं तो बीच में न छोड़ें

नई दिल्ली, 11 जून 2019 : क्या आप भी टीबी की दवाएं ले रहे हैं और इन दवाओं से कुछ असुविधा (discomfort due to TB medicines) महसूस कर रहे हैं, तो आप दवाएं लेना न छोड़ें और तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

Side effects of TB medicines : Dos & Dont’s

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health & Family Welfare, Government of India) के मुताबिक यदि आप दवाएं लेने पर किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट या बेचैनी महसूस करते हैं तो तुरंत ही अपने उपचार प्रदाता या डॉक्टर को सूचित करें।

उपचार के दौरान किसी भी प्रकार की अन्य बीमारी होने पर तुरंत ही अपने उपचार प्रदाता या डॉक्टर को सूचित करें।

मंत्रालय के एक ट्वीट के मुताबिक जब भी आप डॉक्टर के पास जाएँ अपना उपचार कार्ड जरूर साथ लेकर जाएं। अपनी दवाओं को नियमित रूप से लें और चिकित्सक द्वारा निर्धारित उपचार का कोर्स पूरा करें।

ट्वीट के मुताबिक स्वयं से टीबी की दवाओं के साइड इफेक्ट्स कम करने के लिए कोई दवा न लें और टीबी की दवाओं के लेना बंद न करें।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.